धन प्राप्ति और संतान प्राप्ति के लिए इस नवरात्रि के 9 दिन जपे यह मंत्र

हम सभी यह चाहते हैं कि हमारे जीवन की समस्याओं से हमे जल्द से जल्द छुटकारा मिल जाए ऐसे में उनसे उभरने के लिए व्यक्ति अनेक प्रयास करता है पर कुछ ही लोगों की समस्याएं खत्म हो पाती है. ऐसे में शास्त्रों के अनुसार नवरात्रि काल और उसमे भी आश्विन शारदीय नवरात्रि के नौ दिनों को सबसे विशेष माना जाता है और इस नौ दिनों में जो-जो हो सकता है वह पुरे वर्ष मेहनत करने पर भी नहीं होगा.

जी हाँ, इस विशेष समय का अपना महत्व होता है और इसमें श्रद्धा पूर्वक मां दु्र्गा की शरण में जाकर अपनी परेशानियों से छुटकारा मिलने के लिए प्रार्थना करनी चाहिए जिससे लाभ होता है. तो आइए आज हम आपको बताते हैं कि नवरात्रि के नौ दिनों में किस मंत्र के जाप से आपको क्या मिलेगा. 

1- धन प्राप्ति के लिए - अगर आप धन संबंधी समस्याओं से बुरी तरह परेशान हैं और अपनी गरीबी को दूर करना चाहते हैं तो शारदीय नवरात्र में 9 दिन तक माँ दुर्गा के इस मंत्र की एक या तीन माला 108 मंत्र जरूर जपे माँ की कृपा से धन प्राप्ति के रास्ते मिलेंगे.
मंत्र
ॐ दुर्गे स्मृता हरसि भीतिमशेषजन्तोः । 
स्वस्थैः स्मृता मतिमतीव शुभां ददासि ।।

 2- संतान प्राप्ति के लिए - अब अगर आप  संतान सुख चाहते है तो शारदीय नवरात्र में 9 दिन तक नियमित मंक्ष की एक माला 108 मंत्र जपना चाहिए, माँ दुर्गा की कृपा से अवश्य ही संतान सुख की प्राप्ति हो जाएगी.
मंत्र
ॐ सर्वाबाधा वि निर्मुक्तो धन धान्य सुतान्वितः । 
मनुष्यो मत्प्रसादेन भवष्यति न संशय ॥


3- दुःख-कष्टों के नाश के लिए - अब अगर परिवार में कोई दुःख या कष्ट है तो शारदीय नवरात्र के नौ दिनों तक इस मंत्र 3 माला का जप करने से माँ की कृपा से सब ठीक हो जाता हैं.
मंत्र
ॐ शरणागत दीनार्त परित्राण परायणे । 
सर्वस्यार्तिहरे देवि नारायणि नमोऽस्तु ते ।।

नवरात्रि : इस नवरात्रि घर में लाएं ये एक चीज़, होगी हर मनोकामना पूरी

इस बार नवरात्रि में करें यह चमत्कारी टोटके, पैसे के साथ मिलेगी नौकरी

इस नवरात्री अनूप जलोटा के भजनों से माहौल बनाए रंगीला

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -