नवरात्रि : करें इस महामंत्र का जाप, सब कुछ हांसिल कर लेंगे आप
नवरात्रि : करें इस महामंत्र का जाप, सब कुछ हांसिल कर लेंगे आप
Share:

आप सभी को बता दें कि नवरात्रि हिन्दुओं का प्रसिद्ध त्यौहार माना जाता है और नवरात्रि के नौ दिनों के इस पर्व के दौरान देवी दुर्गा के नौ रूपों की पूजा करते हैं. आप सभी जानते ही होंगे कि अश्विन मास के शुक्ल पक्ष में शारदीय नवरात्रि मनाए जाते हैं जो 10 अक्टूबर 2018 से शुरू हो चुके हैं और अब 18 अक्टूबर तक चलने वाले हैं. कहते हैं हिंदू धर्म में शारदीय नवरात्रि का ज्यादा महत्व होता है और इस महीने से शुभता और ऊर्जा का आरंभ हो जाता है. कहते हैं कि ऐसे समय में पूजा करने से घर में सुख-समृद्धि आ जाती है जिसका सभी को बरसो से इंतज़ार रहता है.

आपको पता ही होगा कि नवरात्र के पहले दिन कलश स्थापना की जाती है और उसके बाद नौ दिनों तक मां की पूजा व उपवास किया जाता है इस दौरान सभी गरबे भी खेलते हैं. इस दौरान दसवें दिन कन्या पूजन के बाद व्रत को खोल लिया जाता है और नवरात्र के नौ दिन मां दुर्गा के नौ रूप मां शैलपुत्री, ब्रह्मचारिणी, चंद्रघंटा, कुष्मांडा, स्कंदमाता, कात्यायनी, कालरात्रि, महागौरी और सिद्धिदात्रि मां की पूजा की जाती है.

अब ऐसे में आज हम आपको एक ऐसा महामंत्र बताएंगे, जिसे अगर आप नवरात्र यानी इन दिनों में जप लेंगे तो आपके हर बिगाड़े हुए काम बन जाएंगे. कहा जाता है इस नवरात्र में माता की पूर्ण भक्ति भाव से पूजा-अर्चना करने से हर संकट-बाधा दूर हो जाता है और इस मंत्र को जपने से लाभ मिलता है. यह एक नवार्ण मंत्र है जिसे हर दिन जपने से विशेष फल प्राप्त होता है. अब आइए जानते हैं कि क्या नवार्ण मंत्र है.

नवार्ण मंत्र- ॐ ह्रीं क्लीं चामुंडायै विच्चे:

आज सूर्यास्त के बाद जरूर गाये माँ कात्यायनी की यह आरती

सूर्यास्‍त के बाद ऐसे करें माँ कात्यायनी की पूजा, मिलेगा लाभ

आज माँ कात्यायनी को खुश करने के लिए जपे यह मंत्र

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -