इन भजनों के बिना अधूरा है नवरात्रि का त्यौहार
इन भजनों के बिना अधूरा है नवरात्रि का त्यौहार
Share:

नवरात्रि का पावन पर्व हिंदू धर्म के लोगों के लिए खास महत्व रखता है और इस पर्व को बहुत धूम-धाम से मनाया जाता है. इस पर्व को पूरे 9 दिनों तक मनाया जाता है और इस दौरान सभी रंग बिरंगे नजर आते हैं. वहीं इस त्योहार में मां दुर्गा के अलग-अलग नौ रूपों की अराधना की जाती है और ऐसी मान्यता है कि नवरात्रि में मां अपने भक्तों पर विशेष कृपा बरसाती हैं जिससे सभी के दुख दूर हो जाते हैं. ऐसे में नवरात्रि में पूजा पाठ के अलावा इन देवी भजनों को सुनकर भी माता की अराधना कर उन्हें प्रसन्न कर सकते हैं जो आज हम आपको बताने जा रहे हैं. आइए जानते हैं.

– ‘तूने मुझे बुलाया शेरा वालिये, मैं आया मैं आया मेरा वालिये’ ये गाना नरेंद्र चंचल और मोहम्मद रफी ने गाया है और नवरात्रि में इस गाने को सबसे ज्यादा सुना और गाया जाता है.

– ‘आये तेरे भवन, देदे अपनी शरण, रहे तुझ में मगन, थाम कर यग चरण. तम मन में भक्ति ज्योत तेरी, हे माता जलती रहे…’ इस भजन को अनुराधा पौडवाल और सोनू निगम ने गाया है.

– ‘प्यारा सजा है तेरा दरबार भवानी.. बड़ा न्यारा सजा है तेरा द्वार भवानी.’ ये भजन मशहूर सिंगर लखबीर सिंह लक्खा ने गाया है और इस गाने को नवरात्रि में सबसे ज्यादा बजाते हैं.

– ‘अम्बे तू है जगदम्बे काली, जय दुर्गे खप्पर वाली, तेरे ही गुण गावें भारती, ओ मैया हम सब, उतारे तेरी आरती…’ अनुराधा पौडवाल की आवाज में मां जगदम्बे की ये आरती सभी को पसंद आती है.

– ‘अमृत की बरसे बदरिया, अम्बे माँ की दुअरिया, अमृत की बरसे बदरिया, ओये मेरी माँ की दुअरिया…’ इस देवी गीत को लखबीर सिंह लक्खा ने गाया है और इस गाने को भी लोग खूब पसंद करते हैं.

NCB की ड्रग्स जांच पर करण जौहर ने तोड़ी चुप्पी, कह दी बड़ी बात

आराधना की नौ रात्रियों से मिलता है जीवन का संदेश

इस शहर के साई मंदिर की परिक्रमा बस से होती है मनोकामना पूरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -