नवरात्र के आंठवे दिन करें महागौरी देवी का पूजन, जानिए उनक स्वरूप
नवरात्र के आंठवे दिन करें महागौरी देवी का पूजन, जानिए उनक स्वरूप
Share:

शारदीय नवरात्रि का पर्व चल रहा है और इस पर्व के आंठवे दिन महागौरी देवी का पूजन होता है जो दुर्गा माँ का आठवां रूप हैं. आपको बता दें कि महाअष्टमी के दिन इन्हीं की पूजा का विधान है और मां महागौरी परम कल्याणकारी माता मानी जाती है. उन्हें ममता की मूरत कहा जाता हैं और भक्तों की सभी जरूरतों को वह ही पूरा करने वाली हैं. ऐसे में अगर आप आर्थिक कष्ट से परेशान हैं, तो मां महागौरी की पूजा आपके आर्थिक कमी की परेशानी को दूर कर सकती है. इसके अलावा महागौरी से मनचाहे विवाह का वरदान भी मिल सकता है. तो आइए जानते हैं देवी महागौरी के स्वरूप की महिमा.

क्या है देवी महागौरी के स्वरूप की महिमा - नवरात्रि के आठवें दिन देवी महागौरी की पूजा अर्चना की जाती है और देवी का रंग गौर होने के कारण इनका नाम महागौरी पड़ा है. कहते हैं महागौरी की पूजा अर्चना से पूर्व जन्म के पाप नष्ट होते हैं. इसके साथ ही इस जन्म के दुख, दरिद्रता और कष्ट भी मिट जाते हैं और देवी महागौरी की पूजा अर्चना से कुंडली का कमजोर शुक्र मजबूत होता है.

इस कारण से शादी विवाह में आई हुई परेशानियों को दूर करने के लिए महागौरी का पूजन किया जाता है. कहते हैं महागौरी की पूजा अर्चना से दांपत्य जीवन सुखद होता है साथ ही पारिवारिक कलह क्लेश खत्म होता हैं. ऐसे में इस बार अष्टमी 6 अक्टूबर को है और उनका पूजन बहुत आसान विधि से सही तरीके से करने से कभी धन की कमी नहीं होती.

नवरात्र के सांतवे दिन होती है माँ कालरात्रि की पूजा, जानिए उनके जन्म की कथा

माँ कालरात्रि के पूजन के दौरान जरूर करें यह आरती

कालरात्रि के पूजन में करें इस मंत्र का जाप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -