इस नवरात्रि में करें इस मंत्र का जाप, सब काम होंगे सफल
इस नवरात्रि में करें इस मंत्र का जाप, सब काम होंगे सफल
Share:

आप सभी जानते ही होंगे कि हिंदू धर्म में सभी पर्व और त्योहार को बहुत ही धूमधाम से मनाया जाता हैं, लेकिन नवरात्रि का यह पर्व देवी भक्तों के लिए बहुत ही खास और महत्वपूर्ण होता हैं. कहते हैं कि नवरात्रि में देवी के सभी रूपों की पूजा अर्चना करना बहुत ही लाभकारी और शुभ फल प्रदान करने वाला माना जाता हैं. ऐसे में शक्ति की साधना का महापर्व मतलब यह हैं कि चैत्र नवरात्रि के पर्व का शुभारंभ 6 अप्रैल से होने वाला हैं.

आप सभी को बता दें कि शुभ संयोग लेकर आने वाली इस नवरात्रि पर शक्ति के साधक माता जगदंबे की कठिन तप साधना आराधना करते हैं और जो व्यक्ति नवरात्रि के पर्व पर माता की सच्चे मन से पूजा अर्चना करता हैं. ऐसे में कहा जाता है जो सच्चे मन से भक्ति करता है उसे इसका पूरा फल प्राप्त होता हैं, माता की पूर्ण कृपा भी व्यक्ति पर बनी रहती हैं. ऐसे में आज हम आपको देवी शक्ति की साधना और आराधना के उन महामंत्रों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका नियमपूर्वक जाप करने से मनुष्य को माता की पूर्ण कृपा अवश्य ही मिलती हैं. मंत्र - 'ॐ कात्यायनी महामाये महायोगिन्य धीश्वरी, नन्द गोप सुतं देवी पतिं मे कुरु ते नमः.'

कहा जाता है जिन कुंवारी कन्याओं का विवाह बहुत प्रयासों के बाद भी नहीं हो पा रहा हैं,तो माता पिता वर तलाशते हुए बहुत ही परेशान हो गए हैं तो वे इस नवरात्रि के पावन पर्व पर 'ॐ कात्यायनी महामाये महायोगिन्य धीश्वरी, नन्द गोप सुतं देवी पतिं मे कुरु ते नमः.' मंत्र से जप और माता का पूजन करना चाहिए क्योंकि इससे लाभ जल्दी होता है.

इस नवरात्र बन रहा है ऐसा योग कि हर मनोकामना होगी पूरी

सबसे खूबसूरत और बुद्धिमान पत्नी के लिए नवरात्रि पर जरूर करें यह उपाय

चैत्र नवरात्र में जरूर करें यह उपाय, मिलेगी कुंडली के सभी दोष से मुक्ति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -