नवरात्रि में जरूर करे ये उपाय, मिलेगा भारी फायदा
नवरात्रि में जरूर करे ये उपाय, मिलेगा भारी फायदा
Share:

नवरात्रि के दिनों को बेहद पावन कहा जाता है। इन दिनों में मां दुर्गा के नौ रूपों की उपासना की जाती है। बोला जाता है कि इन दिनों में मां शक्ति की आराधना यदि सच्चे मन से की जाए तो बड़ी से बड़ी कठिनाई भी दूर हो जाती है। अगर आप लंबे वक़्त से किसी दिक्कत से परेशान हैं, तो नवरात्रि के दिनों में कुछ उपाय भी कर सकते हैं। कहा जाता है कि नवरात्रि के दिनों में माता रानी भूमि पर विचरण करती हैं। ऐसे में वे श्रद्धालुओं की अधूरी इच्छा को अवश्य पूरा करती है। इन उपायों के माध्यम से आपकी अर्जी मां तक पहुंच जाती है, इससे आपका काम शीघ्र ही पूरा हो सकता है।

ये हैं नवरात्रि के उपाय:-

मनोकामना की पूर्ति के लिए:- 
माता के सामने 9 मिट्टी के अखंड दीपक जलाएं तथा हाथ में जल लेकर मन में अपनी इच्छा मां के सामने रखें. तत्पश्चात, जल को भूमि पर छोड़ दें. आप इन अखंड दीपक को 9 दिन, 7 दिन या 5 दिनों या 2 दिनों के लिए जला सकते हैं. मगर इस बीच दीपक बुझने नहीं चाहिए. इससे आपकी कोई भी इच्छा पूरी हो सकती है.

अटका काम बनाने के लिए:-
अगर कोई काम लंबे वक़्त से अटका हुआ है तो उसकी पूर्ति के लिए माता के लिए लाल चुनरी में 5 प्रकार के मेवे लेकर जाएं एवं उन्हें अर्पित करें। माता से अपनी इच्छा पूर्ति की बात कहें। फिर उस प्रसाद को ग्रहण करें। आपके काम के बीच आ रहे विघ्न दूर हो जाएंगे तथा काम बन जाएगा।

धन संकट दूर करने के​ लिए:-
अगर आपके परिवार में धन संकट है तो इसे दूर करने के लिए नवरात्रि के दिनों में चांदी का स्‍वास्तिक, हाथी, दीपक, कलश, श्रीयंत्र, मुकुट आदि में से कोई एक चीज क्रय कर लें। इसे माता के चरणों में रख दें तथा अंतिम दिन एक गुलाबी कपड़े में बांधकर उस जगह पर रखें, जहां धन रखा जाता है। कुछ वक़्त में आपकी आर्थिक दिक्कतें दूर होने लगेंगी एवं धन का आगमन होने लगेगा।

कष्टों से मुक्ति के लिए:-
नवरात्रि के दिनों में पान के पत्ते में लौंग तथा बताशा रखकर हनुमान बाबा को चढ़ाएं। उनके समक्ष हनुमान चालीसा का पाठ करें। इससे आपकी बड़ी से बड़ी समस्या भी दूर हो जाएगी।

नवरात्री में राशि के अनुसार करे ये चमत्कारी उपाय, टलेगा हर संकट

नवरात्रि में करें इन सिद्ध मंत्रों के जाप, खत्म होगी सभी समस्याएं

नवरात्रि के पहले दिन परिवार संग मुंबा देवी मंदिर पहुंचे उद्धव ठाकरे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -