58 साल बाद नवरात्रि में बन रहा है अद्भुत संयोग, हर मनोकामना होगी पूरी
58 साल बाद नवरात्रि में बन रहा है अद्भुत संयोग, हर मनोकामना होगी पूरी
Share:

अधिकमास समाप्त होने में कुछ ही समय बचा है और इसके खत्म होते ही 17 अक्टूबर 2020 से शारदीय नवरात्र शुरू होने वाले हैं। आप सभी जानते ही होंगे नवरात्रि का हर दिन मां दुर्गा के अलग-अलग स्वरूपों को समर्पित होता है और नवरात्रि के नौ दिनों को बड़ा ही अहम भी माना जाता है। अब आज हम आपको बताने जा रहे हैं इस बार कैसा होने वाला है नवरात्रि का संयोग। जी दरअसल इस बार नवरात्रि में पूरे 58 साल बाद शनि स्वराशि मकर और गुरु स्वराशि धनु में रहने वाले हैं। इसी के साथ ही साथ इस बार घटस्थापना पर भी विशेष संयोग बन रहा है और ये महासंयोग सभी मनोकामनाओं को पूरा करने वाला है। जी दरसल इस बार घटस्थापना का शुभ मुहूर्त क्या है वह हम आपको बताने जा रहे हैं।

घटस्थापना का शुभ मुहूर्त- इस बार शुभ मुहूर्त शनिवार, 17 अक्टूबर 2020 को सुबह 6 बजकर 10 मिनट पर है। अब अगर आप किसी कारण से इस समय घटस्थापना नहीं कर पाते हैं तो इसी तिथि को सुबह 11 बजकर 02 मिनट से 11 बजकर 49 मिनट के बीच इसे कर सकते हैं। ध्यान रहे घर का पूजा स्थल हमेशा उत्तर-पूर्व दिशा में रहे इस कारण घर की उत्तर-पूर्व दिशा में ही घटस्थापना करें।

इसी के साथ आप चौकी पर लाल रंग का वस्त्र बिछाएं और कुमकुम से एक स्वास्तिक जरूर बनाएं। अब इसके बाद मां दुर्गा की प्रतिमा को स्थापित करें और उनके सामने अखंड ज्योति जगाएं और घटस्थापना करें। इस बार नवरात्रि में राजयोग, दिव्य पुष्कर योग, अमृत योग, सर्वार्थ सिद्धि योग और सिद्धि योग शारदीय नवरात्रि को खास बना रहे हैं। इस बार आप जो मांगेगे आपको मिलेगा।

जम्मू कश्मीर के रामबाग में मुठभेड़, 2 आतंकी ढेर, तलाशी अभियान जारी

सोनम ने शुरू की फिल्म 'मैं वियाह नी करौना तेरे नाल' की शूटिंग

कोरोना संक्रमित पाए गए हिमाचल के सीएम जयराम ठाकुर, ट्वीट कर दी जानकारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -