इस नवरात्री अनूप जलोटा के भजनों से माहौल बनाए रंगीला
इस नवरात्री अनूप जलोटा के भजनों से माहौल बनाए रंगीला
Share:

इस वर्ष अश्विन नवरात्रि की शुरुआत 10 अक्टूबर से होने जा रही है. देशभर में नवरात्री का त्यौहार धूमधाम से मनाया जाता है. नवरात्री के नौ दिनों में लोग मां दुर्गा के नौ रूपों की पूजा-अर्चना करते हैं और उन्हें प्रसन्न करके अपनी मनोकामना पूर्ण करवाते हैं. नवरात्री के पहले दिन मां शैलपुत्री, दूसरे दिन ब्रह्मचारिणी, चंद्रघंटा, कूष्मांडा, स्कंदमाता, कात्यायनी, कालरात्रि, महागौरी और सबसे आखिर में मां सिद्धिदात्री की पूजा होती हैं. कहा जाता है कि जो भी नवरात्री में पूरी श्रद्धा और भक्ति के जरिए मां दुर्गा की पूजा करता है उसकी सभी मनोकामना पूर्ण होती है.

यहाँ जानिए नवरात्री की तारीख, समय और महत्व

नवरात्री के पूरे नौ दिन देशभर में चहल-पहल का माहौल बना होता है. हर जगह मां दुर्गा के भजनों से ही माहौल भक्तिमय हो जाता है. हिंदी फिल्मों में भी कई ऐसे भजन है जो माता पर आधारित है. नवतरि के इस पवन पर्व पर आज हम आपके लिए मशहूर भजन गायक अनूप जाटोला के कुछ भजन लेकर आए हैं लोगों द्वारा खूब पसंद किये जाते हैं.

नवरात्रि में करें इन विशेष मंत्रों का जाप

जी हां... वहीं अनूप जलोटा जो इन दिनों मशहूर रियलिटी शो बिगबॉस-12 का हिस्सा बने हैं और उनके अफेयर की भी खूब चर्चाएं हो रही हैं. दरअसल अनूप जलोटा का नाम मॉडल जसलीन मथारू के साथ जोड़ा जा रहा है. इस शो में अनूप जसलीन के साथ ही एंटर हुए हैं. जब से अनूप और जसलीन इस शो में आए है तब से ही उनके और जसलीन के रिश्ते की ख़बरों ने जोर पकड़ लिया है. खैर वो सब अलग बात है फिलहाल आप अनूप जलोटा के माता के इन शानदार भजनों का आनंद लीजिये.

खबरें और भी....   

नवरात्र ही नहीं हर दिन जापे माँ दुर्गा के यह मंत्र, अधूरे काम हो जाएंगे पूरे

आप इस विधि से कर सकते हैं दुर्गासप्तशती का पाठ

इन मन्त्रों से नवरात्रि पर आप कर सकते हैं नौ ग्रहों की शांति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -