नवरात्रि में जरूर खाए यह चीज, होगा शुभ
नवरात्रि में जरूर खाए यह चीज, होगा शुभ
Share:

आप सभी इस बात से वाकिफ ही होंगे कि नवरात्रि शुरू हो गए हैं ऐसे में हिन्दू धर्म मे इसकी सबसे ज्यादा मान्यता है और हिन्दू लोग नवरात्रि में व्रत रख कर माता रानी की अराधना कर उन्हें खुश करने की कोशिश करते हैंवह भी इस वजह से कि उनकी सारी मनोकामनाएं पूरी हो जाए और वह जो चाहते हैं उन्हें मिल जाए. ऐसे में नवरात्रि में ऐसी बहुत सी चींजों का खाना पीना-मना होता है जिसे अक्सर हम हर रोज आम समय मे खाते पीते रहते हैं. अब आज हम आपको कुछ ऐसे ही चींजों के बारे में बताएंगे जिसे नवरात्रि में खाना शुभ माना जाता है साथ ही उसके खाने से नवरात्रि का व्रत कभी नही टूटता.

अब आइये जानते हैं क्या है वह चीज़.. नवरात्रि व्रत के अनुसार कहा जाता है कि जो फलाहार कहा गया है केवल वही खाना चाहिए. जी हाँ, नवरात्रि के व्रत में लहसुन, प्याज या फिर कोई चटपटा चीज कभी नही खाना चाहिए क्योंकि इससे व्रत टूट जाता है.

आप सभी को इस व्रत के दौरान साबूदाना खिचड़ी, सूखे फल, बिना तेल या प्याज का भुजा, आदि का ही सेवन किया जा सकता है इसके अलावा कुछ भी नहीं वरना आपका उपास रखना व्यर्थ हो जाता है. अब आप इस बात को मन में बैठा लीजिए वरना अगर आप कुछ इनके अलावा खाते हैं तो व्रत का टूटना सम्भव है.

नवरात्रि 2018 : पूरे नौ दिन तक बिना कुछ खाए-पिए उपवास रखते हैं पीएम मोदी

नवरात्रि व्रत में एनर्जी बनाए रखने के लिए करे नारियल पानी का सेवन

नवरात्रि में अपने नाखूनों पर बनवाएं स्पेशल नेल आर्ट

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -