नवरात्रि में इन कामों को करने से मिलेगा पुण्य
नवरात्रि में इन कामों को करने से मिलेगा पुण्य
Share:

नवरात्रि में सभी माता दुर्गा की आराधना करते हैं ऐसे में माँ दुर्गा की आराधना के साथ अगर यह टोटके कर लिए जाए तो लाभ होता है. अब आइए जानते हैं कौनसे टोटके करना चाहिए और क्या क्या करना चाहिए पुण्य पाने के लिए.

1. अब अगर किसी जातक का लाख प्रयासों के बावजूद भी कर्जे से पीछा नहीं छुट रहा है तो उसे नवरात्री में माँ के श्री चरणों में 108 गुलाब के पुष्प अर्पित करना चाहिए और प्रात: माता की पूजा के समय सवा किलो साबुत लाल मसूर लाल कपड़ें में बांधकर अपने सामने रख देना चाहिए. इसी के साथ घी का दीपक जलाकर माता के किसी भी सिद्ध मंत्र का 108 बार जाप करनी चाहिए. इसी के साथ पूजा समाप्त होने के पश्चात मसूर को अपने ऊपर से 7 बार उसार कर किसी भी सफाई कर्मचारी को दान में दे देना चाहिए. कहते हैं इससे माता की कृपा से कर्जें से छुटकारा मिल जाता है.

2. कहा जाता है कि नवरात्रि में दिल खोलकर आप अपनी श्रद्धा और सामर्थ्य के अनुसार दान करें और इन दिनों आपके द्वारा दान पुण्य करने से उसका अक्षय फल प्राप्त होता है और सब कुछ सरल हो जाता है. यदि आप प्रतिदिन छोटी कन्याओं को कोई न कोई उपहार अवश्य देंगे तो आपको लाभ होगा.

3. कहते हैं आपने माता का आह्वान किया है उन्हें अपने घर में बुलाया है इसलिए सुबह शाम जो भी घर में भोजन बनायें सबसे पहले उसका देवी माँ को भोग लगायें उसके बाद ही घर के सदस्य उसका सेवन करें याद रहे माता या किसी भी मेहमान को भूखा न रखें  इससे बहुत पुण्य मिलता है. 

4. यह भी कहा जाता है नवरात्र में आप अनावश्यक व्यय से बचें लेकिन यदि संभव हो तो इन दिनों सोने चाँदी के गहने, कपड़े, बर्तन आदि कुछ न कुछ नया सामान अपनी सामर्थ्य के अनुसार अवश्य ही खरीदें तथा इसे उपयोग में लाने से पहले माता के चरणों में लगा दें क्योंकि इससे घर में सुख सौभाग्य आता है.

5. कहते हैं घर के छोटे बच्चो विधार्थियों से माता दुर्गा को केले का भोग लगवाएं फिर उनमे से कुछ केले दान में दे दें एवं बाकी केलो को प्रसाद के रूप में घर के लोग ग्रहण करें इससे बच्चों की बुद्धि का विकास होता है और उन्हें सफलता मिलती है.

रविवार को जपे यह मंत्र, अगले 2 दिन में मिल जाएगी नौकरी

घर के इस हिस्से में लगाएं क्रिस्टल बॉल, होगा धन लाभ

हर समस्या का समाधान है दुर्गा के ये महाशक्तिशाली मंत्र

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -