जेल से अस्पताल शिफ्ट हुई नवनीत राणा
जेल से अस्पताल शिफ्ट हुई नवनीत राणा
Share:

औरंगाबाद: महाराष्ट्र के औरंगाबाद से निर्दलीय सांसद नवनीत राणा को हॉस्पिटल ले जाया गया है. उनके दफ्तर से जारी की गई जानकारी के अनुसार, आज उन्हें बायकुला जेल से जेजे अस्पताल शिफ्ट किया गया है. हालांकि, फिलहाल उन्हें हॉस्पिटल में एडमिट नहीं किया गया है.

वही इससे पहले सोमवार को उनके अधिवक्ता ने जेल के अफसरों को चिट्ठी लिखकर पूछा था कि राणा को सीटी स्कैन की सुविधा क्यों नहीं दी जा रही है. वहीं, नवनीत राणा के अधिवक्ता ने 29 अप्रैल को भी जेल अफसरों को चिठ्ठी लिखकर कहा था कि नवनीत को स्पोंडिलोसिस के लिए सीटी स्कैन की सलाह दी गई थी, किन्तु उन्हें सीटी स्कैन के लिए हॉस्पिटल नहीं ले जाया जा रहा.

नवनीत राणा के अधिवक्ता रिजवान मर्चेंट ने दावा किया था कि उनकी मुवक्किल को जेल में उचित उपचार नहीं मिल रहा है. रिजवान मर्चेंट ने बाइकुला जेल के सुपरिटेंडेंट को चिट्ठी लिखी थी. इसमें उन्होंने दावा किया था कि नवनीत राणा स्पोंडिलोसिस (Spondylosis) से जूझ रही हैं, उन्हें सीटी स्कैन की सुविधा उपलब्ध नहीं कराई जा रही है. आगे उन्होंने लिखा, लंबे समय तक नवनीत राणा को फर्श पर बैठने तथा सोने के लिए विवश किया गया. ऐसे में स्पोंडिलोसिस के कारण उनका दर्द बढ़ गया है. सीटी स्कैन के बिना आगे का उपचार नहीं किया जा सकता है. इतना ही नहीं इस पत्र में ADG महाराष्ट्र जेल तथा लोकसभा स्पीकर को भी मार्क किया गया था. अधिवक्ता रिजवान मर्चेंट ने लिखा था कि जे जे अस्पताल ने लिखित में दिया था कि स्पोंडिलोसिस की जांच के लिए सीटी स्कैन कराना आवश्यक है. अधिवक्ता ने कहा, जेल प्रशासन द्वारा ऐसा नहीं कराया गया. रिजवान मर्चेंट ने बोला था कि यदि उनकी मुवक्किल नवनीत राणा को कुछ होता है, तो उनके स्वास्थ्य के लिए आप (प्रशासन) जिम्मेदार होगा. रिजवान ने बोला था कि हमारे क्लाइंट का सीटी स्कैन कराने के लिए आपके कार्यालय से कई बार अपील की गई. किन्तु दुर्भावना के कारण इजाजत नहीं दी गई. उन्होंने कहा, इस शिकायत की कॉपी एडीजी पुलिस और लोकसभा स्पीकर को भेजी गई थी.

'5 साल सरकार चलाने के बाद जली दिमाग की बत्ती..', बिजली संकट को लेकर सीएम योगी पर अखिलेश का तंज

'मां का लिया आशीर्वाद, गुरु को दी दक्षिणा', कुछ ऐसे 28 साल बाद पैतृक घर में गुजरी CM योगी की रात

गुजरात में डैमेज कंट्रोल में जुटी कांग्रेस, नाराज़ हार्दिक पटेल को मनाने की कोशिशों में लगे राहुल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -