सिद्धू के 'विवादित' सलाहकार मालविंदर सिंह का इस्तीफा, इन बयानों पर मचा था बवाल

अमृतसर: पंजाब कांग्रेस इकाई के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के सलाहकार मलविंदर सिंह माली ने अपने पद से त्यागपत्र दे दिया है. सलाहकार का पद संभालने के बाद मलविंदर सिंह माली ने कई विवादित बयान दिए गए थे. उन बयानों पर बवाल मचने के बाद पंजाब कांग्रेस के प्रभारी हरीश रावत ने नवजोत सिंह सिद्धू से अपने सलाहकारों को हटाने को कहा था.

मलविंदर सिंह माली ने इस्तीफा देते हुए कहा है कि मैं पूरी तरह से मानता हूं कि जम्मू-कश्मीर भारत का ही हिस्सा है, किन्तु धारा 370 और 35ए को लेकर मेरा मानना है कि इन्हें जिस प्रकार से हटाया गया, वह संविधान का उल्लंघन है.  मलविंदर सिंह माली ने कहा कि भारत का संविधान उन्हें अलग राय रखने का भी अधिकार देता है. मैं उन सभी याचिकाओं का समर्थन करता हूं, जिसमें केंद्र सरकार के धारा 370 हटाए जाने के निर्णय को चुनौती दी गई है.

बता दें कि पंजाब में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने नवजोत सिंह सिद्धू को प्रदेश इकाई का अध्यक्ष नियुक्त किया था. नवजोत सिंह सिद्धू ने अपने कार्यकारी अध्यक्षों और सलाहकारों की नियुक्ति की थी, जिन पर बवाल मचा था. मलविंदर सिंह माली की बात करें तो उन्होंने सबसे पहले जम्मू-कश्मीर को लेकर अलग देश बताया था, और कश्मीर मुद्दे के संयुक्त राष्ट्र में लंबित होने की बात कही थी. इसके साथ ही उन्होंने पूर्व पीएम इंदिरा गांधी से संबंधित एक विवादित कार्टून शेयर किया था. साथ ही हाल ही में उन्होंने पंजाब सीएम अमरिंदर सिंह और उनके साथियों की तुलना ‘अली बाबा और 40 चोरों’ से की थी.

अचानक बिगड़ी अशोक गहलोत की तबियत, पोस्ट कोरोना समस्याओं से जूझ रहे CM

बदतर होते जा रहे है काबुल के हालात, ब्लास्ट में मारे गए अमेरिका के 13 सैनिक समेत 90 लोग

इराकी राष्ट्रपति का बड़ा बयान, कहा- "बगदाद के आगामी सम्मेलन का उद्देश्य नई क्षेत्रीय..." 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -