क्रिकेटर, कमेंटेटर और राजनेता के बाद अब जेल में 'क्लर्क' बने सिद्धू, लेकिन नहीं मिलेगा कोई वेतन
क्रिकेटर, कमेंटेटर और राजनेता के बाद अब जेल में 'क्लर्क' बने सिद्धू, लेकिन नहीं मिलेगा कोई वेतन
Share:

अमृतसर: वर्ष 1988 के रोड रेज केस में पंजाब कांग्रेस इकाई के पूर्व अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू को सर्वोच्च न्यायालय ने एक साल जेल की सजा सुनाई है। इसके बाद क्रिकेटर से कमेंटेटर और नेता बने नवजोत सिंह सिद्धू अब पटियाला सेंट्रल जेल में क्लर्क के रूप में काम करेंगे। दरअसल, सिद्धू की सुरक्षा के लिहाज से फैसला लिया गया है कि सिद्धू पटियाला जेल में जेल के कार्यालय का क्लरिकल काम देखेंगे।

बता दें कि पटियाला जेल में सिद्धू के निकट जेल कार्यालय का कामकाज होगा। उल्लेखनीय है कि 34 वर्ष पुराने रोड रेज मामले में सिद्धू को एक साल की जेल हुई है। वहीं जेल के अंदर सिद्धू की सुरक्षा भी जेल प्रशासन के लिए एक चुनौती है। ऐसे में सिद्धू को कोई और काम ना देते हुए प्रशासन ने लिपिकीय जिम्मेदारी सौंपी है। 58 वर्षीय सिद्धू के लिए राहत की बात यह है कि उन्हें फैक्ट्री में कार्य नहीं करना पड़ेगा। इसको लेकर पटियाला जेल अधीक्षक मनजीत सिंह टिवाणा ने कहा है कि सिद्धू पढ़े-लिखे हैं और साथ ही जेल में उनकी सुरक्षा को लेकर भी किसी किस्म का जोखिम नहीं लिया जा सकता। ऐसे में फैसला लिया गया है कि सिद्धू को पूरी सजा के दौरान क्लर्क का कार्य करना होगा। 

बता दें कि सर्वोच्च न्यायालय द्वारा सजा सुनाने के बाद सिद्धू ने 20 मई को पटियाला की कोर्ट में सरेंडर किया था। तब से वह पटियाला जेल की बैरक नंबर 10 में कैद हैं। सिद्धू को दिए गए काम के बाद अब वो हर दिन जेल कार्यालय फाइल भेजेंगे। उनकी ड्यूटी सुबह नौ बजे से शाम पांच बजे तक रहेगी। इस दौरान वह कभी भी फाइलों पर काम कर सकते हैं। सिद्धू को इस काम के बदले में कोई वेतन नहीं दिया जाएगा। दरअसल सिद्धू को लिपिकीय कार्य का कोई अनुभव नहीं है। अब वह अकुशल कर्मचारी की श्रेणी में है।

'स्टेडियम खाली करो, IAS साहब को कुत्ता घूमाना है...', कहकर ग्राउंड से एथलीट्स को भगा रहे गार्ड

आतंकी यासीन मलिक का समर्थन क्यों कर रहे भारतीय मुस्लिम ? कश्मीर में सुरक्षाबलों पर फेंके पत्थर

इधर यासीन मलिक को उम्रकैद, उधर कश्मीर में हाई अलर्ट, सभी सुरक्षाबलों की छुट्टियां रद्द

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -