पंजाब सीएम के लिए पाकिस्तान से तीतर की खाल लाए सिद्धू, शिकायत दर्ज

Dec 17 2018 11:42 AM
पंजाब सीएम के लिए पाकिस्तान से तीतर की खाल लाए सिद्धू, शिकायत दर्ज

पंजाब कैबिनेट मंत्री और पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू पाकिस्तान दौरे के बाद से ही लगातार विवादों में घिरे हुए हैं. एक बार फिर से सिद्धू विवाद का कारण बनते हुए नजर आ रहे हैं. आपको बता दें पाकिस्तान दौरे से लौटने के बाद सिद्धू पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के लिए तोहफे के रूप में एक काले तीतर की स्टफ्ड खाल लेकर आए थे. अब इसी मामले को लेकर सिद्धू के खिलाफ शिकायत दर्ज हो गई है.

सूत्रों की माने तो वाइल्डलाइफ क्राइम कंट्रोल ब्यूरो के एक कार्यकर्ता ने इसे गैरकानूनी बताते हुए नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है. इसके साथ ही उन्होंने सिद्धू के खिलाफ जांच की मांग भी की है.आपको बता दें तीतर की खाल देने के बाद उन्होंने मुख्यमंत्री को ये भी कहा था कि, 'ये तीतर उन्हें एक पत्रकार ने करतारपुर कॉरिडोर के शिलान्यास समारोह में दी थी. ' इस बारे में बात करते हुए मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कहा था कि, 'वो वन विभाग से जानकारी लेंगे की ये चिड़िया रखी जा सकती है या नहीं?'

सुनने में आया है कि अमरिंदर सिंह को चिड़ियों की आवाज बेहद पसंद है यहां तक की उनके फोन की रिंगटोन भी चिड़ियों की चहचाहने की आवाज ही है. सिर्फ इसी कारण से नवजोत सिंह सिद्धू ने उन्हें चिड़िया देने का सोचा था. वाइल्डलाइफ क्राइम कंट्रोल ब्यूरो के कार्यकर्ता संदीप जैन ने इसे वाइल्डलाइफ प्रोटेक्शन एक्ट का उल्लंघन बताया है. जानकारी के मुताबिक शिकायतकर्ता ने इस बारे में कहा है कि, ‘मैंने वाइल्डलाइफ क्राइम कंट्रोल ब्यूरो में शिकायत करते हुए इस बारे में जांच की मांग की है कि पाकिस्तान से ब्लैक पैर्ट्रिज को लाकर पंजाब में इतने समय तक कैसे रखा गया. किसी जानवर या पक्षी या उसके शरीर के हिस्से को बिना इजाजत के रखना गैर-कानूनी है.’ जल्द ही इस मामले पर वाइल्डलाइफ क्राइम कंट्रोल ब्यूरो जांच करेगा.

जब शपथ ग्रहण समारोह में गहलोत को मोदी ने लगाया था गले...

1984 सिख दंगों के 34 साल बाद सज्जन कुमार को हुई उम्रकैद

मोदी पर दाग लगाने में जुटी है कांग्रेस : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी