पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष बनेंगे सिद्धू, अमरिंदर बने रहेंगे सीएम... कांग्रेस ने खोजा 'सुलह' का फॉर्मूला
पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष बनेंगे सिद्धू, अमरिंदर बने रहेंगे सीएम... कांग्रेस ने खोजा 'सुलह' का फॉर्मूला
Share:

अमृतसर: पंजाब में कांग्रेस पार्टी के बीच जारी टकराव पर हरीश रावत ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने संकेत दिए हैं कि आपसी मतभेद खत्म करने का समाधान ढूंढ लिया गया है. इसमें कैप्टन अमरिंदर सिंह पंजाब के सीएम के पद पर बने रहेंगे. वहीं नाराज चल रहे नवजोत सिंह सिद्धू को प्रदेश कांग्रेस इकाई का अध्यक्ष बनाया जाएगा.

उन्होंने कहा कि इसके साथ ही दो वक्रिंग प्रेसिडेंट भी बनाए जाएंगे. ये हिंदू और दलित समुदाय से होंगे. इसको लेकर आधिकारिक ऐलान जल्द ही कर दिया जाएगा. फिलहाल सुनील जाखड़ पंजाब में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष हैं. पहले ये कयास लगाए जा रहे थे कि कैप्टन और सिद्धू की लड़ाई में सुनील जाखड़ की कुर्सी जाएगी. पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 के मद्देनज़र आने वाले दिनों में कैप्टन अमरिंदर सिंह के मंत्रिमंडल में भी कुछ नए चेहरों की एंट्री हो सकती है. पार्टी में दो वर्किंग प्रेसिडेंट बनाने के पीछे भी वोट की सियासत हो सकती है. दरअसल, इस बात को लेकर भी मतभेद था कि पंजाब में पार्टी की बागडौर हिंदू नेता को सौंपी जाए या फिर सिख नेता को.

बता दें कि पंजाब यूनिट की कलह पर कांग्रेस हाई कमान ने बुधवार को बैठक की थी. इसमें समाधान निकालने की संभावना जता दी गई थी. इसमें कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल, महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और प्रदेश प्रभारी हरीश रावत ने पंजाब कांग्रेस के मुद्दे पर मंथन किया था.

दिल्ली में 'चर्च गिराने' के लिए केंद्र सरकार जिम्मेदार..., गोवा में केजरीवाल ने किया भाजपा पर वार

व्लादिमीर पुतिन और जॉन केरी ने दिया जलवायु मुद्दों पर सहयोग के महत्व पर जोर

फिलीपीन ने डेल्टा संस्करण पर काबू पाने के लिए इंडोनेशिया से यात्रियों के प्रवेश पर लगाया प्रतिबंध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -