राहुल गाँधी के बाद सिद्धू ने पंजाब सीएम को भेजा इस्तीफा, अब अमरिंदर सिंह लेंगे अंतिम फैसला

राहुल गाँधी के बाद सिद्धू ने पंजाब सीएम को भेजा इस्तीफा, अब अमरिंदर सिंह लेंगे अंतिम फैसला

अमृतसर: नवजोत सिंह सिद्धू द्वारा मंत्री पद से दिए गए इस्तीफे के बाद पंजाब की राजनीति एक बार फिर गर्मा गई है. सिद्धू ने पहले तो कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को अपना इस्तीफा भेजा, किन्तु जब अन्य नेताओं ने इसे तकनीकी रूप से गलत बताया और सिद्धू को पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह को इस्तीफा सौंपने की बात कही, तो अब इस पर अमल करते हुए सिद्धू ने अमरिंदर सिंह को भी अपना इस्तीफा भेज दिया है. 

ट्वीट के माध्यम से इसकी जानकारी देते हुए सिद्धू ने बताया है कि उन्होंने सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह को अपना इस्तीफा भेजा है. उन्होंने सीएम के सरकारी आवास पर यह इस्तीफा पहुँचाया है. उल्लेखनीय है कि सिद्धू के इस्तीफे से पूरे सियासी जगत में हलचल मची हुई है. वहीं सिद्धू के इस्तीफे के बाद एक बार फिर पंजाब कांग्रेस दो धड़ों में बंटी हुई दिखाई दे रही है, जिनमें से एक सिद्धू तो दूसरा धड़ा सीएम अमरिंदर सिंह की ओर खड़ा नजर आ रहा है.

आपको बता दें कि सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू के बीच काफी दिनों से टकराव चला आ रहा है. दोनों के बीच के मतभेद का अनुमान इसी बात से लगाया जा सकता है कि सीएम अमरिंदर सिंह ने तो सिद्धू पर लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को मिली शर्मनाक शिकस्त का दोष भी मढ़ दिया था. वहीं हाल ही में सीएम अमरिंदर सिंह ने जब विभाग का परिवर्तन किया तो भी उन्होंने नवजोत सिंह सिद्धू पर अपने कार्य को सही ढंग से ना करने का आरोप लगाते हुए उनके भी विभाग बदल दिया था.

10 के अलावा 6 और MLA पहुंचे सुप्रीम कोर्ट, सभी याचिकाएं साथ सुनने की मांग रखी

VIDEO: भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह का आपत्तिजनक बयान, कहा- साक्षी से काम के वशीभूत होकर लिया फैसला

कर्नाटक के बागी विधायकों ने पुलिस से मांगी सुरक्षा, आज मिलने पहुँच सकते हैं कुमारस्वामी और खड़गे