मिशनरीज ऑफ चैरिटी को पटनायक सरकार की मदद, CM राहत कोष से दिए 78.76 लाख रुपए

भुवनेश्वर: ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक ने मिशनरीज ऑफ चैरिटी द्वारा संचालित 13 संस्थानों की मदद के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष (CMRF) से सहायता दी है। मुख्यमंत्री कार्यालय (CMO) ने मंगलवार (4 जनवरी 2021) को एक बयान जारी करते हुए कहा है कि, 'ओडिशा के CM नवीन पटनायक ने मिशनरीज ऑफ चैरिटी (MoC) को सहायता के रूप में मुख्यमंत्री राहत कोष (CMRF) से 78.76 लाख रुपए की स्वीकृति दी है।'

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, CMO ने बताया है कि, यह मदद राज्य के आठ जिलों में संचालित हो रहे मिशनरीज ऑफ चैरिटी (MoC) के संस्थानों के लिए है। इस फैसले से 900 से अधिक कुष्ठ (Leprosariums) और अनाथालयों (Orphanages) को फायदा मिलेगा। उल्लेखनीय है कि हाल ही में ओडिशा के CM नवीन पटनायक ने जिला कलेक्टरों को मदर टेरेसा द्वारा स्थापित मिशनरीज ऑफ चैरिटी द्वारा संचालित संगठनों के साथ नियमित संपर्क में रहने के निर्देश दिए थे, जबकि मिशनरीज ऑफ चैरिटी के फॉरेन कंट्रीब्यूशन रेगुलेशन एक्ट (FCRA) के नवीनीकरण को अनुमति देने से गृह मंत्रालय ने मना कर दिया था।

इसके बाद भी आज नवीन पटनायक ने मुख्यमंत्री राहत कोष (CMRF) के धन का उपयोग मदर टेरेसा द्वारा स्थापित मिशनरीज ऑफ चैरिटी द्वारा संचालित संगठनों की मदद करने के लिए किया। बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्रालय ने हाल ही में बताया था कि विदेशी अभिदाय विनियमन कानून के तहत पंजीकरण के नवीनीकरण के मिशनरीज ऑफ चैरिटी के आवेदन को 25 दिसंबर को कुछ पात्रता शर्तों को पूरा नहीं करने की वजह से खारिज कर दिया गया है।

‘लड़की हूं लड़ सकती हूं’ के चक्कर में खतरे में पड़ी लड़कियों की जान, कांग्रेस बोली, 'वैष्णो देवी में भी...'

केरल भाजपा ने नेता की हत्या की एनआईए जांच की मांग की

अनिल देशमुख के खिलाफ ED ने दायर की 7000 पन्नों की चार्जशीट, इन लोगों के नाम आए सामने

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -