नवीन पटनायक ने राउरकेला में किया देश के सबसे बड़े हॉकी स्टेडियम का शिलान्यास
नवीन पटनायक ने राउरकेला में किया देश के सबसे बड़े हॉकी स्टेडियम का शिलान्यास
Share:

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने मंगलवार को राउरकेला में देश के सबसे बड़े हॉकी स्टेडियम का शिलान्यास किया। "बिरसा मुंडा" के नाम पर बनने वाला यह अंतरराष्ट्रीय हॉकी स्टेडियम आधुनिक क्षेत्र हॉकी सुविधा बनने जा रहा है।

सीएम पटनायक ने पुरुष हॉकी विश्व कप 2023 से पहले देश के सबसे बड़े हॉकी अध्ययन की नींव रखी, जिसकी मेजबानी भुवनेश्वर और राउरकेला में होगी। यह राज्य के प्रमुख तकनीकी संस्थानों में से एक बीजू पटनायक प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के विशाल परिसर के भीतर स्थित है। यह स्टेडियम राउरकेला एयर स्ट्रिप से सटा हुआ है, जहां जल्द ही कॉमर्शियल उड़ानें शुरू होने की उम्मीद है।

यह स्टेडियम दुनिया के बेहतरीन दर्शक अनुभवों में से एक है और 20,000 से अधिक की अध्यक्षता वाली सीटों की क्षमता के साथ, और नतीजतन, यह भारत का सबसे बड़ा हॉकी स्टेडियम बन जाएगा। स्टेडियम ग्रीन, फंक्शनल, कॉस्ट प्रभावी डिजाइन का मॉडल होगा। यह दुनिया में सबसे अच्छा मैचडे वायुमंडल देने के लिए किया जाता है, प्रत्येक सीट पर निर्बाध दर्शनरेखीय होंगी और दर्शक दुनिया के किसी भी अन्य हॉकी स्टेडियम की तुलना में पिच के करीब होंगे । हॉकी इंडिया के साथ मिलकर काम करते हुए विश्व कप की मेजबानी के लिए निर्बाध सुविधा प्रदान करने के लिए तकनीकी और परिचालन अनुपालन के हर पहलू को पूरा किया गया है।

स्टार इंडिया करेगी सीएसए टी-20 चैलेंज का प्रसारण

मिडिलसेक्स ने 2021 टी 20 ब्लास्ट के लिए मिशेल मार्श को किया साइन

दक्षिण अफ्रीका और जिम्बाब्वे की टीम की मेजबानी करेगा आयरलैंड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -