न्यूयॉर्क बंदरगाह पर पहुंचा 'जहाजी' अस्पताल, लेकिन नहीं करेगा 'कोरोना' मरीजों का उपचार, जानिए कारण
न्यूयॉर्क बंदरगाह पर पहुंचा 'जहाजी' अस्पताल, लेकिन नहीं करेगा 'कोरोना' मरीजों का उपचार, जानिए कारण
Share:

न्यूयार्क: कोरोना वायरस संकट से बुरी तरह जूझ रहे न्यूयार्क के अस्पतालों को राहत देने के लिए 1000 बिस्तरों वाला नौसेना का एक जहाजी अस्पताल शहर के बंदरगाह पर पहुंच चुका है. USNS कंफर्ट जहाजी अस्पताल का इस्तेमाल गैर कोरोना वायरस मरीजों के उपचार के लिए किया जाएगा जबकि शहर के अस्पताल कोरोना वायरस के मरीजों का उपचार करते रहेंगे.

गवर्नर एंड्रयू क्यूमो ने कहा है कि इस जहाजी अस्पताल से शहर के अस्पतालों को अवश्य राहत मिलेगी. यह जहाज ऐसे समय में वहां पहुंचा है जब न्यूयार्क प्रांत में कोरोना वायरस से मरने वालों की तादाद महीने भर से भी कम वक़्त में रविवार को 1000 के पार पहुंच चुकी है. यहां कोरोना वायरस से मरने वालों की तादाद 776 हो गयी है. उल्लेखनीय है कि पूरी दुनिया में कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों की तादाद सोमवार को 34 हजार के पार पहुँच गई है. इसके बाद वायरस से संक्रमण के कुल मामले 727,080 हो गए हैं. 

आपको बता दें कि अब तक पूरी दुनिया में 34610 लोगों की मौत कोरोना वायरस के संक्रमण कि वजह से हुई है. इस बीमारी से जितने लोगों की मौत हुई है, उनमें से दो तिहाई यूरोप के हैं. वहीं चीन में दिसंबर में कोरोना वायरस महामारी के फैलने के बाद 183 देशों और क्षेत्रों में इस वायरस से संक्रमण के कुल 727,080 मामले दर्ज किए गए हैं जिनमें से 142,300 स्वस्थ हो चुके हैं.

कोरोना ने अमेरिका में बरपाया अपना कहर, अब घर से बाहर निकलने वालों को होगी जेल

विश्व बैंक का बड़ा एलान, चीन के आर्थिक विकास पर लग सकता है ग्रहण

CORONAVIRUS: अमेरिका में कोरोना के 10,00,000 से अधिक लोगों के हुए टेस्ट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -