'पाँचों राज्यों में हारेगी कांग्रेस', राजीव गाँधी के करीबी रहे नटवर सिंह ने गाँधी परिवार को बताया सत्यानाश का कारण

नई दिल्ली: पंजाब-छत्तीसगढ़ समेत कई राज्यों में कांग्रेस आंतरिक संघर्ष से जूझ रही है। पंजाब के सीएम पद से अमरिंदर सिंह को हटाने के फैसले को लेकर कई वरिष्ठ नेता अपनी नाराजगी व्यक्त कर चुके है। कपिल सिब्बल जैसे पार्टी के दिग्गज नेता तो यहां तक कह चुके हैं कि पार्टी में फैसले कौन ले रहा इसकी किसी को जानकारी नहीं है। इन्हीं मुद्दों पर केंद्रित एक साक्षात्कार में पूर्व केंद्रीय मंत्री नटवर सिंह ने कहा है कि कांग्रेस का जो हाल है, उसको देखते हुए वह लुप्त हो जाएगी। उनका यह भी दावा है कि अगले साल जिन 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव प्रस्तावित हैं, उनमें कहीं भी पार्टी को कामयाबी नहीं मिलेगी। इस स्थिति के लिए उन्होंने पार्टी के शीर्ष परिवार को जिम्मेदार ठहराया है।

एक समय में पूर्व पीएम राजीव गाँधी के करीबी रहे नटवर सिंह ने अपने इंटरव्यू में पंजाब में हुए बदलाव को लेकर कहा कि जो पंजाब में जो हुआ वो नहीं होना चाहिए था। उन्होंने कहा कि देश को इस वक़्त एक मजबूत विपक्ष की आवश्यकता है, लेकिन कांग्रेस कुछ नहीं कर रही है। राहुल गाँधी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि जिनके पास पार्टी में कोई पद नहीं है, वो निर्णय ले रहे हैं। इससे पार्टी में असंतोष फैलता है और लोगों में भी गलत संदेश जाता है। वहीं प्रियंका गाँधी को आड़े हाथों लेते हुए उन्होंने कहा कि उनका पंजाब की सियासत में हस्तक्षेप करना सही नहीं था। वो यूपी की प्रभारी हैं तो उनका पंजाब में दखल देना उचित नहीं था। 

नटवर सिंह ने कहा कि उन्होंने बिना नवजोत सिंह सिद्धू के इतिहास को जाने उन्हें पंजाब का अध्यक्ष नियुक्त कर दिया। हालाँकि अमरिंदर सिंह ने इसके लिए आलाकमान को मना किया था, मगर उनकी बात नहीं सुनी गई। नटवर सिंह ने कांग्रेस हाइकमान को ही पार्टी के सत्यानाश का कारण बताया है। वहीं 5 राज्यों में होने वाले चुनावों को लेकर उन्होंने कहा कि यदि पार्टी जीतती है तो अच्छी बात है, किन्तु इसकी उम्मीद नहीं है। उनका मानना है कि पार्टी को पाँचों राज्यों में शिकस्त झेलना पड़ेगी।

सीएम भूपेश बघेल को लखनऊ एयरपोर्ट पर रोका तो बोले- 'लखीमपुर नहीं जा रहा हूं'

बंगाल उपचुनाव: लेफ्ट ने कांग्रेस को दिया झटका, बिना चर्चा किए ही सीटों पर उतार दिए प्रत्याशी

LJP का हुआ बंटवारा, चिराग को 'हेलिकॉप्टर' तो पशुपति को मिला 'सिलाई मशीन' का निशान

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -