कुदरत का कहर! बिजली गिरने से हुई 14 लोगों की मौत, मचा हाहाकार
कुदरत का कहर! बिजली गिरने से हुई 14 लोगों की मौत, मचा हाहाकार
Share:

गुवाहाटी: उत्तर भारत सहित देश के कई प्रदेशों में गर्मी का प्रकोप जारी है। तापमान बढ़ने के बीच मौसम शुष्क बना हुआ है। वहीं, तमिलनाडु, केरल तथा असम सहित कई प्रदेशों में बारिश की गतिविधियां जारी है। हाल ही में असम में मौसम ने ऐसी करवट ली कि तेज आंधी-तूफान तथा भारी वर्षा से प्रदेश को बहुत नुकसान पहुंचा है।

वही असम प्रदेश के तमाम जिलों में बारिश, तूफान तथा बिजली गिरने की घटनाओं में कई व्यक्तियों की जान चली गई है। असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (ASDMA) के मुताबिक, प्रदेश में कुदरत के कहर, आंधी-बारिश तथा बिजली गिरने से अब तक 14 व्यक्तियों की मौत हो चुकी है।

वही असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के मुताबिक, प्रदेश के कई जिलों में 15 अप्रैल को तेज आंधी तथा वर्षा के साथ मौसम बदला था। प्रदेश के गोलपारा, बारपेटा, डिब्रूगढ़, नलबाड़ी जिलों में तेज तूफान तथा भारी वर्षा से कई घरों को हानि पहुंची है। साथ ही पेड़ उखड़कर सड़कों पर गिरे हैं। आंधी के समय बिजली की लाइनें भी क्षतिग्रस्त हुईं तथा कुछ समय के लिए आपूर्ति प्रभावित रही। इस बीच IMD ने आज मतलब 17 अप्रैल को भी वर्षा का सिलसिला जारी रहने का अनुमान जताया है। IMD के मुताबिक, अरुणाचल प्रदेश, असम, केरल, तमिलनाडु में वर्षा होने का अनुमान है।

आमजन को महंगाई का एक और झटका, अब बढ़े इस चीज के दाम

बिली जीन किंग कप में इंडिया की इंडोनेशिया पर हासिल की शानदार जीत

छात्रों के लिए खुशखबरी, नए सत्र से खुलेंगे 24 नए कॉलेज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -