केमिकल नहीं इन प्राकृतिक चीजों से करे अपने बालों को कलर
केमिकल नहीं इन प्राकृतिक चीजों से करे अपने बालों को कलर
Share:

बालों को कलर करने में प्रयोग होने वाले केमिकल का बुरा असर बालों पर पड़ता है और इसके कारण बाल कमजोर होकर झड़ने लगते हैं. लेकिन अगर आपको बालों से एक्सपेरिमेंट करना ही है तो केमिकल नहीं, प्राकृतिक चीजों का प्रयोग कीजिए, इससे बाल कमजोर भी नहीं होंगे.

नींबू और शहद: बालों को प्राकृतिक रूप से हाइलाट करने के लिए नींबू और शहद मिलाकर लगाएं. इस मिश्रण को लगाने के बाद कुछ देर धूप में जा कर बैठ जाएं. उसके बाद अपने बालों को साधारण शैंपू से धोएं. बालों में कंडीशनर लगाएं, नहीं तो बाल रूखे हो जाएंगें. इसके बाद आपको खुद एहसास होगा कि आपके बाल हल्के हो चुके हैं.

कैमोमाइल या बबूने का फूल: एक पैन में कैमोमाइल टी अच्छे से उबाल लीजिए, अब इसे ठंडा होने के लिये रख दीजिये. अपने बालों को धोकर कंडीशनर लगाकर फिर उससे बालों को इसी चाय से धोएं. बालों को बिना तौलिये से पोंछे और फिर बाहर धूप में 1 घंटे तक बैठें। कुछ दिनों तक ऐसा करने से बाल हाइलाइट हो जाएंगे.

ब्लैक टी भी है प्रभावी: ब्लैक टी में टैनिक एसिड होता है, जिसके प्रयोग से आपके बालों का रंग बदल सकता है. टी बैग या चाय की पत्ती डाल कर खूब कड़ी चाय तैयार कर लीजिए, फिर इस चाय को अपने बालों पर अच्छी तरह से डाल लीजिये. 30 मिनट के बाद हल्के गुनगुने पानी से बालों को धो लीजिये. ऐसा कुछ दिनों तक करने से बाल प्राकृतिक रूप से हाइलाइट हो जायेंगे.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -