यूँ गायब हो जाएंगे आँखों के नीचे से काले घेरे
यूँ गायब हो जाएंगे आँखों के नीचे से काले घेरे
Share:

आँखों के नीचे डार्क सर्कल्स हमारी खूबसूरती को दागदार बना देते हैं. डार्क सर्कल्स होने के बहुत सारे कारण है.शारीरिक कमजोरी से यह डार्क सर्कल हमारे चेहरे पर दिखाई देने लगते हैं। थकान के कारण और पुरी तरह से नींद ना लेने की वजह से भी आंखों के नीचे काले घेरे हो जाते हैं। धूप की वजह से त्वचा पर डार्क स्पॉट पड़ जाते हैं। आज हम कुछ घरेलु नुस्खों के बारे में जानेंगे जिनके प्रयोग से हम डार्क सर्कल्स को काफी हद तक कम कर सकते हैं.

बेसन या फिर मकई का आटे के साथ दही को मिलाएं। इसके बाद आंखों के आसपास इस पेस्ट से मालिश करें। टमाटर हमारें चेहरे में ग्लो को बढ़ाता है साथ ही चेहरे के दाग धब्बों को भी दूर करता है। नीबू के रस के साथ टमाटर का रस मिलाएं और आंखों के आसपास इसका प्रयोग करें। दूध के साथ कैस्टर तेल के मिश्रण की मालिश आंखों के आसपास रोजाना करें। बेसन या फिर मकई का आटे के साथ दही को मिलाएं।

इसके बाद आंखों के आसपास इस पेस्ट से मालिश करें। एक छोटे आलू का स्लाइस लें या छोटे कच्चे आलू का रस निकालें। रूई को रस में डुबोकर काले घेरों पर रखें। इसे कुछ देर के लिए छोड़ दें और फिर ठंडे पानी से धो लें। इससे काफी राहत मिलेगी। बादाम चेहरे के लिए काफी फायदेमंद होता है। एक चम्मच बादाम का पेस्ट और थोडा दूध मिलाएं। आखों के नीचे यह पेस्ट लगाकर 20 मिनट के लिए छोड़ दें। फिर ठंडे पानी से धो लें।

काले घेरों पर थोड़ा बादाम का तेल लगाएं और अगली सुबह ठंडे पानी से धो लें। इससे काले घेरों पर काफी अराम महसूस करेगें। खीरे को काटकर उसकी स्लाइस को अपनी आँखों पर रखें। इसे लगाकर थोड़ी देर छोड़ दें इससे आँखों को आराम मिलता और काफी फायदा मिलता है।

छींक रोकने से भी हो सकता है मौत का खतरा

थकान दूर करने के लिए करे गरम पानी का सेवन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -