नैचरल तरीके से करें बालों को स्ट्रेट, नहीं होगा नुकसान
नैचरल तरीके से करें बालों को स्ट्रेट, नहीं होगा नुकसान
Share:

आजकल बालो को स्ट्रेट करने का दौर चल रहा है. अगर किसी के बाल घुंगराले हैं तो वो उन्हें सीधे करने में लगी रहती हैं. हर लड़की अपने बालो को स्ट्रेट करना चाहती है. लेकिन पार्लर जाकर अपने बालो की चमक खो देती है. इसी के साथ उन्होंने नुकसान भी होता है जिससे बाल टूटने लगते हैं. आज हम आपको बालो को बिना पार्लर जाए बालो को सीधा किया जा सकता है. गर आप भी अपने बालों को नुकसान से बचाना चाहती हैं तो इन टिप्स का करें उपयोग.

1. दूध बालों को सीधा करने के लिए एक बहुत अच्छा उपाय है लेकिन बालों में शहद लगाने से सिर को अच्‍छा पोषण मिलता है साथ ही इससे रूखे और कर्ली बाल मैनेज करने में आसानी हो जाती है और बाल सीधे होने लगते है. 

2. बालो को सीधा करने मे नारियल का तेल का उपयोग किया जा सकता है. ताज़ा नारियल को घिसकर निम्बू को डालकर मसाज करने से भी चमक बनी रहती है. 

3. एलोवेरा हमारे बालों के लिए बहुत ही फायदेमंद है. आधा कप गरम तेल में एलोवेरा जैल को मिलाकर मिश्रण तैयार करले. अब इस मिश्रण को अच्छी तरह अपने बालों में लगाए. कुछ देर इसे लगा कर रखे यह कंडीशनर का काम करता है. 

4. दो या तीन अंडे ले इन अन्डो का सफ़ेद वाला भाग निकालकर एक कप में डाले और इसमें दो बड़े चम्मच दही मिला दे. और इस पेस्ट को बालों में लगा कर 30 मिनट तक रखें. फिर बाद बाल धो ले. इस मिश्रण से बालों को सीधा करने में मदद मिलती है. 

5. आधे गिलास दूध में बराबर मात्रा में पानी मिलाये. इस मिश्रण को बालो में लगाये और करीब आधे घंटे तक लगा कर रखें, फिर साफ पानी से बालो को धो ले. ये मिश्रण आपके बालों को सीधा करने में मदद करेगा.

इन नई तरह की अंगूठियों से बढ़ेगी आपके हाथों की शोभा

बदलते मौसम में करें चेहरे की खास देखभाल

परियों जैसे लुक के लिए इस्तेमाल कर सकती हैं पेस्टल शेड्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -