कुदरती तरीके से हटाये अपर लिप हेयर

क्या आप भी अपने अपर लिप के बालो को लेकर परेशान है .और विभिन्न उत्पादों को इस्तेमाल करने के बाद भी आपको सही ढंग से होंठों के बालों से छुटकारा नहीं मिल पा रहा हैं?

तो हम आपको  कुछ घरेलू उपायों की जानकारी दे रहे है जिन्हें अपनाकर आप बिना दर्द के इस समस्या से निजात पा सकती हैं.  

1-हल्दी ऊपरी होंठ के बाल हटाने का सबसे अच्छा उपाय है. इसके लिए आप एक चम्मच हल्दी में थोड़ा सा दूध मिलाकर पतला पेस्ट बना लें. फिर इस पेस्ट को अधिक मात्रा में लेकर अपर लिप पर लगाकर सूखने के लिए छोड़ दें. सूखने पर इस पेस्ट को रगड़कर हटा दें. 

2-चीनी के कई उपयोग हैं, और उनमें से एक अपर लिप के बालों को हटाने में मदद करना भी है.चीनी मृत त्वचा  को हटाकर अनचाहे बालों को जड़ से निकाल देती है. इसके लिए एक कड़ाही में कुछ बूंदे नींबू का रस और एक बड़ी चम्मच चीनी को मिलाकर तब तक उबालें जब तक कि चीनी अच्छे से घुल न जाये. फिर इसे ठंडा करने के लिए रख दें. ठंडा होने के बाद इसे कॉटन की मदद से अपर लिप पर लगा दें. फिर होठों के ऊपरी हिस्से को कपड़े से सर्कुलर मूवमेट में रगड़कर साफ कर दें. 

3-1 चम्मच ओटमील में 1 चम्मच शहद और नींबू का रस मिलाकर पेस्ट बना लें. इस पेस्ट को अपरलिप पर लगाकर 15-20 मिनट के लिए रखें. 20 मिनट बाद गोलाई में बालों की विपरीत दिशा में मसाज करें. फिर गुनगुने पानी से इसे साफ कर लें. हफ्ते में 2-3 बार इसका उपयोग करने से अपरलिप के बाल पूरी तरह से साफ हो जाएंगे. 

 

हेयर कलर को हटाने के लिए करे लिप बाम का इस्तेमाल

कम बजट में तैयार करे अपना मेकअप किट

गुलाबी गालो के लिए इस्तेमाल करे गुलाब की पंखुड़ियों का फेस पैक

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -