पतली Eyebrow को घना बना सकते हैं कुछ आसान तरीके

पतली Eyebrow को घना बना सकते हैं कुछ आसान तरीके

काले और घने भौंह यानि eyebrows सुंदर चेहरे का प्रमुख अंग होता है. इसके लिए भी लड़कियां कई तरह के उपाय करती हैं तै उनकी भौंहें घनी और खूबसूरत दिखें. जिनके भौंह पतले या भौंह के बाल न कर बराबर होते हैं उन्हें भौंह को घना और काला करने के लिए काजल के पेन्सिल का सहारा लेना पड़ता है. लेकिन इसके लिए आपको घरेलु और आसान तरीके इस्तेमाल करने की जरूरत है. आइये जानते हैं उन टिप्स के बारे में जो नेचुरल तरीके से आपको eyebrow को बढ़ा सकते हैं. 

* प्याज़ का रस: प्याज़ में सल्फर प्रचुर मात्रा में होता है, जो प्रयुक्त किए हुए जगह के रक्त के संचालन को उन्नत करने में मदद करता है. ताजा प्याज़ का रस भौंह पर लगाने से नए बाल उगते हैं और भौंह अपनी सुंदरता को प्राप्त करते हैं.

* नारियल का तेल: नारियल का तेल ही एक ऐसा तेल है जो बालों को उगने में मदद करता है. भौंह पर नारियल का तेल रात को लगाकर सोने से भौंह घने तो होते ही हैं साथ ही उन्हें सही आकार भी मिलता है.

* ऐलो वेरा : ऐलो वेरा का रस भौंहो को सिर्फ घना ही नहीं करता है बल्कि काला भी बनाता है. यह बालों के फालिकल को सुदृढ़ता प्रदान करने में सहायता करता है. रात को भौंहो को ऐलो वेरा का रस लगायें और अगले दिन धो लें.

* नींबू का रस: नींबू का रस भी भौंहो को सुंदरता प्रदान करने में सहायता करता है. यह क्षति के कारण को भी ठीक करने में मदद करता है.

* पानी: पर्याप्त मात्रा में पानी पीने से शरीर से विषाक्त पदार्थ बाहर निकल जाते हैं जिससे भौंह काले, घने और सुंदर बन जाते हैं.

ग्रीन टी बना सकती हैं आपको सुंदर, जानें क्या है इसके उपाय

लिपस्टिक का कलर बयान करता है आपकी पर्सनालिटी...

नारियल तेल है मेकअप रेमूवर के लिए बेस्ट चॉइस