गर्मी में होने कील-मुंहासों से पाएं छुटकारा, अपनाएं नैचरल तरीका
गर्मी में होने कील-मुंहासों से पाएं छुटकारा, अपनाएं नैचरल तरीका
Share:

गर्मी में ऑयली स्किन होना आम बात है. लेकिन इससे आपको कितनी परेशानी हो सकती है इसके बारे में भी आपको पता  ही होगा. ऐसे में त्वचा की विशेष देखभाल करने की जरूरत होती है. गर्मी में अधिकतर महिलाएं और युवतियों को मुंहासों के बढ़ने के साथ ही ब्लैक हेड्स की समस्या भी परेशान करने लगती है. इसे दूर करने के लिए वो ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं. लेकिन हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ नैचरल तरीके जिनसे आप इन परेशानी से छुटकारा पा सकते हैं. 

खानपान पर दें खास ख्याल
यदि आप गर्मी के समय में मुंहासे की समस्या से बचना चाहती हैं, तो आप फाइबर युक्त आहार का सेवन ज्यादा से ज्यादा मात्रा में करें एवं चेहरे की नियमित सफाई करें. इतना ही नहीं मुंहासों से त्वचा की उचित देखभाल करने के लिए आपको मीठी चीजों से भी दूर रहना चाहिए. साथ ही वसायुक्त खाद्य पदार्थ और समुद्री आहारों से भी बचना चाहिए.

कब्ज बढ़ाने वाले फूड ना खाएं
पेट में कब्ज की समस्या को बढ़ाने वाले खाद्य पदार्थों के सेवन से परहेज करें. कब्ज भी मुंहसों को बढ़ाता है. आप फाइबर युक्त चीजों का सेवन अधिक करें. इससे आप कई समस्याओं से छुटकारा पा सकती हैं. फाइबर युक्त खाद्य पदार्थों का सेवन करने के लिए आप खरबूजे, अंकुरित अनाज और खट्टे फलों के साथ रसदार फलों का सेवन अधिक मात्रा में करें.

नियमित सफाई का रखें ध्यान
बाहरी प्रदूषण हमारी त्वचा पर गहरा असर डालने का काम करता है. इससे त्वचा में कील मुंहासे जैसी समस्या तेजी से पनपने लगती है, इसके लिए आपको अपना चेहरा दिन में कम से कम दो से तीन बार अवश्य धोना चाहिए. इसके साथ त्वचा की गंदगी को साफ करने के लिए स्क्रब करना काफी जरूरी होता है, जिससे त्वचा साफ सुंदर होकर दमकने लगती है.

गर्मी में बिना मेकअप भी बना सकती हैं खुद की खूबसूरत

समर में कूल लुक के लिए अपनाएं डेनिम स्टाइल

अगर आपको भी आता है अधिक पसीना तो ये तरीके आएंगे आपके काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -