इन नेचुरल तरीके से भी बढ़ा सकती हैं ब्रैस्ट साइज..

इन नेचुरल तरीके से भी बढ़ा सकती हैं ब्रैस्ट साइज..

कई महिलाओं को लगता है उनके ब्रेस्‍ट वाला हिस्‍सा काफी छोटा है, जिसके लिए वो कई तरह के तरीके भी अपना लेती हैं. वहीं बाहर के प्रोडक्ट्स के इस्तेमाल से आपको नुकसान भी हो सकते हैं. तो इसलिए इस हिस्‍से को भरने के लिए कुछ एक्‍सरसाइज और टिप्‍स हैं जिससे आप नेचुरल तरीके से ब्रेस्ट का साइज बढ़ा सकते हैं. 

* चेस्‍ट एक्‍सरसाइज
ब्रेस्‍ट वाले हिस्‍से में मांसपेशियों का वजन बढ़ाने के लिए रोजाना चेस्‍ट एक्‍सरसाइज करना अच्‍छा तरीका है. डायटिशियन और ट्रेनर एक्सपर्ट्स कहते हैं, आप स्‍ट्रेंथ ट्रेनिंग एक्‍सरसाइज कर सकती हैं. इसमें बारकेल बेंच प्रेस, इंकलाइन डंबल फ्लाइज, पुश-अप्‍स, इंकलाइन बेंच प्रेस, डंबल फ्लाइज और अन्‍य एक्‍सरसाइज शामिल हैं. दरअसल चेस्‍ट एक्‍सरसाइज करने से आपके चेस्‍ट की भीतरी मसल्‍स को फूलने में मदद मिलती है, जिससे ब्रेस्‍ट साइज बढ़ने लगता है और क्लीवेज़ को भी बढ़ाने में सहायता मिलती है.

* मेथी के बीज
मेथी के बीज में एस्‍ट्रोजन जैसे तत्‍व होते हैं, जो ब्रेस्‍ट साइज बढ़ाने में सहायक हैं. हालांकि इस बारे में अभी कोई वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है. आप मेथी के बीज का पेस्‍ट बनाकर सीधे तौर अपने ब्रेस्‍ट पर लगा सकती हैं, जिससे उनका साइज बढ़ सकता है. किसी भी तरह के साइड इफेक्‍ट से बचने के लिए इसे लगाने से पहले एक बार डॉक्‍टर की सलाह ज़रूर लें.

* पहनावे और मुद्रा का रखें ख्‍़याल
ब्रेस्‍ट वाले हिस्‍से को बड़ा दिखाने के लिए हमेशा अपनी पीठ को सीधा रखने की कोशिश करें. सही कपड़ों का चयन भी बहुत ज़रूरी है. ऐसा टॉप पहनें जिसके चेस्‍ट वाले हिस्‍से पर फ्रिल्‍स और पफ हों. सबसे ज़रूरी है सही साइज की ब्रा पहनना. अपने ब्रा साइज के बारे में जाने और हो सके तो पुश-अप और पैडेड ब्रा पहनें.

बरसात में हो रही गले में खराश, तो घरेलू उपाय करेंगे इलाज

पनीर टिक्का का एक टुकड़ा बढ़ा सकता है आपकी कई गुना कैलोरी

पानी की कमी से शरीर में हो सकती है गंभीर बीमारियां, जानें कितना जरुरी है पानी