हरे धनिया के फेस पैक से लाये अपनी स्किन में नेचुरल निखार
हरे धनिया के फेस पैक से लाये अपनी स्किन में नेचुरल निखार
Share:

आज तक आपने हरी धनिया के पत्तो का इस्तेमाल सिर्फ अपने खाने की सजावट के लिए किया होगा, पर क्या आपको पता है की हरे धनिया के पत्तो के इस्तेमाल से आप अपनी खूबसूरती में नेचुरल निखार ला सकती है, हरी धनिया के पत्तो के इस्तेमाल से चेहरे की कई समस्याओं को दूर किया जा सकता है. धनिया के पत्तो में भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट गुण मौजूद होते है जो स्किन से एक्ने, पिपंल्स और झुर्रियां जैसी परेशानियों को दूर करते है. आज हम आपको हरी  धनिए से बने फेस पैक के बारे में बताने जा रहे है जिससे आप चेहरे की कई प्रॉब्लम को दूर कर सकते है.
 
1-  अपने चेहरे पर निखार लाने के लिए है धनिया पत्तों को पानी से धो कर पीस लें. अब इस पेस्ट में टमाटर का रस, नींबू का रस और मुल्तानी मिट्टी मिलाकर अच्छे से मिलाये और फिर इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाए और फिर 15 मिनट के बाद इसे ठन्डे पानी से धो दे, कुछ दिनों तक लगातार इसका इस्तेमाल करने से आपका  चेहरा निखर जाएगा.

2- ब्लैक हेड्स की समस्या को दूर करने के लिए धनिया के पत्तों के पेस्ट में अंडे के सफ़ेद भाग को मिलाकर साथ में ओट्स पाउडर भी मिला ले, अब इसे अपने चेहरे पर स्क्रब की तरह लगाए, अगर आप हफ्ते में दो बार इसका इस्तेमाल अपने चेहरे पर करती है तो इससे आपके चेहरे पर मौजूद ब्लैक हेड्स और वाइट हेड्स पोर्स निकल जाएंगे.

3- अपनी स्किन में प्राकर्तिक निखार लाने के लिए हरी धनिया के पेस्ट में दही और एलोवेरा जेल को डालकर अच्छे से मिलाये, अब इसमें  काओलोनाइट क्ले, रोजवॉटर या कच्चा दूध मिलाकर अच्छे से मिक्स करे, अब इसे अपने चेहरे पर लगाए, और सूख जाने पर पानी से धो ले, अगर आप हफ्ते में दो बार इसका इस्तेमाल करती है तो इससे आपके चेहरे पर नेचुरल निखार आएगा.

 

कम कीमत में पाए गज़ब का निखार

टी ट्री आयल की मदद से बनाये अपने पीले नाखुनो को सफ़ेद

हर्बल फेशियल से बढाए अपनी खूबसूरती

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -