ऑयली दिखता है चेहरा तो अपनाये ये दो घरेलू नुस्खे
ऑयली दिखता है चेहरा तो अपनाये ये दो घरेलू नुस्खे
Share:

आज के समय में कई लड़कियां हैं जो अपनी तेलीय त्वचा से परेशान रहती हैं। चेहरे के बारे में बात करें तो फोरहेड, नाक और ठोड़ी के अलावा गाल पर भी आयल जमा रहता है। जी दरअसल कभी-कभी ग्रंथियां बहुत अधिक तेल बना लेती हैं, जिससे लड़कियों की त्वचा ग्रीसी दिख सकती है या मुंहासों का खतरा बढ़ सकता है। ऐसे में इस क्षेत्र में आमतौर पर अतिरिक्त तेल, मुंहासे और ब्लैकहेड्स होते हैं, खासकर उन लोगों के लिए जिनकी त्वचा तैलीय प्रकार की होती है। 

अंडे और नींबू का फेस मास्क- अंडे की सफेदी रोमछिद्रों को कसने के लिए जानी जाती है, जबकि नींबू में ब्लीचिंग और जीवाणुरोधी गुण होते हैं। ऐसे में नींबू में मौजूद विटामिन – C आपके चेहरे से ऑयल को सोख लेगा और अंडे का सफ़ेद भाग चेहरे को मुलायम रखेगा।

कैसे बनाना है अंडे का फेस मास्क- इसके लिए एक अंडे के सफेद भाग को एक नींबू के रस के साथ मिलाएं। अब इसके बाद इसे अपने पूरे चेहरे और गर्दन पर लगाए। करीब 20 मिनट के लिए छोड़ दें और सामान्य पानी से धो लें।


मुल्तानी मिट्टी और दही फेस पैक- मुल्तानी मिट्टी अतिरिक्त तेल स्राव को रोकने और पोर्स को बंद करने के लिए बहुत अच्छी है। वहीं शहद एक प्राकृतिक मॉइस्चराइजर है। इसके अलावा दही में एंटीमाइक्रोबियल और एंटीबैक्टीरियल गुण होते हैं और ये सभी त्वचा से तेल हटाने और गर्मियों में राहत पहुंचाने में मददगार हैं। आइए बताते हैं कैसे।

जानिए कैसे बनाना है मुल्तानी मिट्टी फेस पैक- इसके लिए 3 चम्मच मुल्तानी मिट्टी में एक चम्मच शहद मिलाएं। अब चिकना पेस्ट पाने के लिए पर्याप्त मात्रा में दही मिलाएं। इसके बाद इसे अपने पूरे चेहरे और गर्दन पर लगाएं और 15 मिनट के लिए छोड़ दें। अंत में नार्मल पानी से धो लें।

नाखूनों को प्राकृतिक तरिके से बढ़ा देगा ये तेल, जानिए कैसे करना है इस्तेमाल

चेहरे को दमकाता है चावल का पानी तो घर पर बनाएं ये शीट मास्क

एक्सपायर हो चुके हैं महंगे मेकअप प्रोडक्ट्स तो इन तरीकों से करें इस्तेमाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -