खजुराहो मंदिर पर गिरी आकाशीय बिजली, 12 वर्ष की मासूम की मौत
खजुराहो मंदिर पर गिरी आकाशीय बिजली, 12 वर्ष की मासूम की मौत
Share:

मध्य प्रदेश / भोपाल : मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले में तेज आंधी के बीच बिजली गिरने से अंतरराष्ट्रीय पर्यटन स्थल खजुराहो में एक 12 साल की बच्ची की मौत हो गई। घटना होने के तुरंत बाद पुरातत्व विभाग के स्थानीय अधिकारी राहुल तिवारी, एसडीएम रविंद्र चौकसे, तहसीलदार बलवीर रमन, नगरपालिका अध्यक्ष कविता सिंह और नपा सीएमओ एसके पांडे मंदिर परिसर पहुंचे। पुरातत्व अधिकारी राहुल तिवारी के अनुसार, मंदिर के ऊपर शिखर कलश पर बने पत्थर के नारियल को नुकसान पहुंचा है।

मामला यह है की बिजली गिरने की घटना खजुराहो के वेस्टर्न टेम्पल (पश्चिमी मंदिर समूह) और जगदम्बा मंदिर (कन्दारिया मंदिर समूह) के पास हुई। यहां सोमवार को दोपहर करीब 3 बजे तेज हवाओं के साथ बिजली कड़की, जो सीधे मंदिर के ऊपर जाकर गिरी। इससे मंदिर का गुम्बद को नुकसान हुआ है। वहीं मंदिर में घूमने आई 12 साल की शिवांगी भी बुरी तरह घायल हो गई। वह अपने पिता धीरेंद्र और अन्य परिजनों के साथ खजुराहो मंदिर घूमने आई थी।

छतरपुर जिला अस्पताल के डॉ. अमित अग्रवाल के अनुसार, शिवांगी को घायल हालत में पहले खजुराहो और उसे बाद छतरपुर रेफर किया गया, लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका। शिवांगी छतरपुर शहर के क्रिश्चियन स्कूल में कक्षा 7वीं की छात्रा थी। वह अपनी मां निशा,पिता धीरेन्द्र और भाई शिवांश शर्मा (5 वर्ष) के साथ खजुराहो मंदिर घूमने आई थी। शिवांगी के पिता पेशे से एक डाक्टर हैं। वह छतरपुर में ही अपना क्लीनिक चलाते हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -