हर टाइप की त्वचा के लिए जरुरी है नेचरल मेकअप रिमूवर
हर टाइप की त्वचा के लिए जरुरी है नेचरल मेकअप रिमूवर
Share:

हमारी त्वचा संवेदनशील होती है इसलिए त्वचा की खास ख्याल रखना चाहिए और हमेशा अच्छे मेकअप प्रॉडक्ट का ही इस्तेमाल करना चाहिए. मेकअप को भी अच्छे से रिमूव करना चाहिए. अगर ऐसा नहीं करेंगे तो इसके साइड इफेक्ट्स भी हो सकता है. आइये हम आपको कुछ नेचुरल मेकअप रिमूवर टिप्स दे रहे है जिस से आप मेकअप को अच्छे से रिमूव कर सकते है.   

मार्केट में आसानी से मेकअप रिमूवर क्रीम मिल जाता है लेकिन अगर आप नैचुरल मेकअप रिमूवर का इस्तेमाल करेंगे तो ये आपके लिए भी बेहतर होगा क्योंकि मेकअप में केमिकल प्रोडक्ट मिला होता इसलिए जरुरी हो जाता है मेकअप को नैचुरल तकिके से हटाना. मेकअप को हटाने के लिए नैचुरल मेकअप रिमूवर का ही इस्तेमाल करें. 

मेकअप रिमूवर के लिए दूध का इस्तेमाल करें 

दूध बहुत अच्छा नैचुरल टोनर है. इसे फेसपैक और क्लीन्ज़र में भी प्रयोग किया जाता है इससे स्किन मुलायम, कोमल और चमकदार बनती है और इसके साथ स्किन टैनिंग को भी दूर करता है. दूध परफेक्ट मेकअप रिमूवर का काम करता है. इसलिए मेकअप को दूध से ही हटाए. 

ऐसे हटाए फेस का मेकअप 

अच्छे से मेकअप रिमूव होना बहुत जरुरी है नहीं तो साइड इफेक्ट हो सकता है क्योंकि मेकअप में केमिकल्स का प्रोयोग किया जाता है. रुई को दूध में डुबोएं और इससे चेहरे का मेकअप साफ करें और गुनगुने पानी से चेहरे को धो लें. आंखों से अच्छे तरीके से मेकअप को साफ करना चाहिए नहीं तो आंखों को नुकसान पहुंचा सकता है. जब भी आप बाहर से आएं ठंडे दूध से चेहरे की सफाई जरूर करे और 10 मिनट मसाज करे. दूध मॉश्चराइज़र का काम करता है जिससे स्किन सॉफ्ट और स्मूद हो जाती है. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -