होठों के नेचुरल लुक के लिए काम आते हैं नेचुरल लिप बाम

होठों के नेचुरल लुक के लिए काम आते हैं नेचुरल लिप बाम

आपकी खूबसूरती बढ़ाने में आपके होठों का भी अहम काम होता है. लिप्स अगर सुंदर नहीं होंगे तो आपका लुक ख़राब भी हो सकता है. फटे होंठों की वजह से आपका लुक खराब नजर आने के साथ ही डल दिखता है. इससे बचने के लिए आप लिप बाम पर पैसे खर्च करती हैं. लेकिन आपको बता दें आप घर पर भी नेचुरल लिप बाम बना सकती हैं जो आपके लिप्स को नेचुरल लुक देगा और खूबसूरत बनाएगा.  

1. नारियल तेल  आपके बालों को खूबसूरत बनाने वाला ये तेल होंठों के लिए भी फायदेमंद होता है. हर रोज रात में सोने से पहले इसे लगाएं. आप इसकी जगह बादाम तेल भी इस्तेमाल कर सकती हैं.

2. एलो वेरा जेल होठों के लिए दिन में दो बार इसका इस्तेमाल करें. फ्रेश एलो वेरा जेल लें और इसे होंठों पर लगाकर हल्का रगड़ें जैसे आप लिप बाम लगाती हैं.

3. शहद से सिर्फ मिठास नहीं, होंठों की खूबसूरती भी बढ़ाएं. इसके लिए शहद में हल्की चीनी  मिलाकर होंठों को स्क्रब करें. हर रोज ऐसा करें.

4. घी का भी आप लिप बाम की जगह इस्तेमाल कर सकती हैं. इसके लिए आप रात में सोने से पहले होंठों पर इसकी पतली लेयर लगाएं. सुबह इसे धो लें.

5. विटामिन ई ऑयल का भी आप इस्तेमाल कर सकती हैं. इसके लिए इसके कैप्सूल को काटकर इसका तेल निकाल लें और सोने से पहले इसे होंठों पर लगाएं.

हेयरकट करवाने में ना करें ये गलतियां, खराब हो सकता है लुक

मानसून में स्किन के लिए फायदेमंद है Ice Cubes