काली गर्दन से हो गए हैं परेशान तो आपके काम आएँगे आलू और बेसन
काली गर्दन से हो गए हैं परेशान तो आपके काम आएँगे आलू और बेसन
Share:

ज्यादातर लोग चेहरे की खूबसूरती को बढ़ाने के लिए लगातार मेहनत करते हैं लेकिन शरीर के बाकी हिस्सों को इस चक्कर में वह भूल जाते हैं। जी दरअसल अक्सर देखा जाता है कि लोगों का चेहरा तो चमक रहा होता है लेकिन गर्दन काफी काली लगती है। जी हाँ और काली गर्दन लोगों की खूबसूरती को बहुत कम करती है इसी के साथ ही शर्मिंदगी का अहसास भी करवाती है। अब आज हम आपको बताते हैं गर्दन के कालेपन को घरेलू उपाय।

बादाम तेल- कॉटन पर बादाम तेल की कुछ बूंदें लेकर टैप करते हुए गर्दन पर लगाएं। इसके बाद हल्के हाथों से कुछ देर या तेल के त्वचा में सूखने तक मसाज करें। जी दरअसल बादाम तेल विटामिन ई, ब्लीचिंग एजेंट व अन्य गुणों से भरपूर होता है।‌


बेसन- बेसन, हल्दी, नींबू का रस और दही को अच्छी तरह मिलाकर गाढ़ा पेस्ट तैयार करें। इसको गर्दन पर अच्छी तरह लगाएं और 15-20 मिनट के लिए सूखने के लिए छोड़ दें। इसके बाद 20 मिनट रुके और गर्दन को हल्के गुनगुने पानी से अच्छी तरह धो लें।

पाकिस्तानी एक्टर संग रिश्ते में हैं अमीषा पटेल!, कहा- 'बात सिर्फ इतनी सी है कि मैं...'

 
एलोवेरा जेल- एलोवेरा जेल से 5 मिनट तक गर्दन की स्क्रबिंग या मसाज करें। उसके बाद इसे 30 मिनट तक लगा रहने दें और बाद में ताजे पानी से धो लें।


आलू- 1 आलू को कद्दूकस करें और उसके बाद एक कपड़े में इसे डालकर दबाते हुए जूस निकालें। अब जूस को कॉटन की मदद से प्रभावित जगह पर लगाएं। 15 मिनट तक इसे लगा रहने दें। इसके बाद ताजे पानी से साफ कर लें।

राजू श्रीवास्तव को ट्रिब्यूट देंगे शैलेश लोढ़ा, सामने आया जबरदस्त प्रोमो


कच्चा पपीता- कच्चा पपीता को काटकर पीस कर गुदा तैयार कर लें। इसके बाद इस गुदे में गुलाब जल और एक चम्मच दही मिलाकर पेस्ट तैयार कर लें। अब इस पेस्ट को गर्दन पर लगाकर कुछ देर सूखने के लिए छोड़ दें।

सामने आया टीवी की इस 'संस्कारी बहू' का असली अवतार, दिल थामकर देंखे तस्वीरें

'ये मुझे रोज काटता है और...', सबके सामने बॉयफ्रेंड को लेकर इस मशहूर एक्ट्रेस ने कह डाली ऐसी बात

हिन्दू मंदिर पर हमला, पीएम मोदी को माँ की गाली.., कट्टरपंथियों के पाप ढक रहा विदेशी मीडिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -