सर्दियों में इस फेसपैक से मिलेगा ज्यादा निखार

जैसा की सब जानते है कि मौसम के बदलाव के साथ त्वचा में भी काफी बदलाव आता है. जैसे कि सर्दियों के मौसम में त्वचा बेजान हो जाती है. इसलिए ऐसे में फेसपैक ऐसा चुने जो आपके फेस के मुताबिक हो क्योंकि सभी की त्वचा एक समान नहीं होती है, किसी की त्वचा रूखी, तो किसी की ऑयली होती है इसलिए फेस के मुताबिक ही फेसपैक चुने. आइये आज हम आपको हर टाइप के स्किन के लिए फेसपैक के बारे में बताते है. 

रूखी त्वचा के लिए 

पपीता 
पपीते का फेसपैक त्वचा के लिए बहुत अच्छा होता है इसलिए पपीते के 4 टुक़डों का पेस्ट बना लें और चेहरे पर लगाएं और मसाज करे. 15 मिनट बाद पानी से धो लें. 

दही और शहद 
दही और शहद को मिला कर फेस पर लगाएं. यह पैक रूखी त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होता है. इससे त्वचा मुलायम और सुन्दर हो जाती है. इससे झुरिया भी दूर हो जाती है. 

ऑयली स्किन 

खीरा और पुदीना
पहले खीरे को घिस लें और पुदीने की 3-4 पत्तियां को कुचल लें और दोनों को मिला के पैक बना लें और फेस पर लगा लें. 10 मिनट बाद फेस धो लें. इस फेसपैक से त्वचा में कसाव आता है और अतिरिक्त तेल निकालता है.  

ओट्स व एलोवेरा
एलोवेरा से बीच के जेल को निकाल लें और थोड़ा ओटमील मिला का मिश्रण बना लें, फिर इसे चेहरे पर लगा ले और मसाज करते रहे. फिर 5 मिनट बाद पानी से चेहरा धो लें. 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -