गर्मी में पुरुष स्किन के लिए अपनाएं ये फेस मास्क, होंगे फायदे
गर्मी में पुरुष स्किन के लिए अपनाएं ये फेस मास्क, होंगे फायदे
Share:

स्किन का ख्याल हर किसी को रखना पड़ता है. चाहे वो लड़का हो या लड़की. लड़कियों के लिए कई विकल्प होते हैं लेकिन इसमें थोड़ा पीछे रह जाते हैं. यहां हम बताने जा रहे हैं कि लड़के अपनी स्किन के लिए क्या खास कर सकते हैं जिससे गर्मी में उनकी स्किन को कोई नुकसान ना हो. जबकि गर्मियों के दिनों में तो पुरुषों को टिप्स की ज्यादा जरूरत पड़ती हैं जिनकी मदद से वे इस ऑयली स्किन से निजात पा सकें. इसलिए आज हम आप पुरुषों के लिए कुछ ऐसे नेचुरल फेस मास्क लेकर आए हैं जिनकी मदद से आप गर्मियों के दिनों में ऑयली स्किन से छुटकारा पा सकते हैं.

टमाटर मास्‍क
टमाटर एक प्राकृतिक तरीके का स्‍किन टोनर है. चेहरे पर टमाटर के गूदे से मसाज करने से इस प्रकार की त्‍वचा में लाभ मिलता है. आप चाहे तो दूध में टमाटर मिला कर पैक बनाएं और चेहरे पर प्रयोग करें.

नीम मास्क
नीम आपके चेहरे के खुले पोर को बंद करन के साथ चेहरे को दाग धब्‍बों से छुट्टी दिलाता है. रात को गरम पानी में नीम की पत्‍तियों को भिगों दें और सुबह उठ कर पीस लें. इसके बाद इस पेस्‍ट में थोडा सा दूध मिलाएं और अपने चेहरे और गर्दन पर अच्‍छे से 20 मिनट तक लगा कर ठंडे पानी से धो लें.

कुकुम्बर मास्‍क
खीरा त्वचा से मृत कोशिका और जमें हुए तेल को निकालने के लिए सबसे अच्छा घटक है. यह सब्जी त्वचा को नमी पहुंचाती है. आप दही या शहद के साथ ककड़ी लगा सकते हैं. यह पैक अपने चेहरे और गर्दन पर 10-15 मिनट तक लगा कर के छोड़ दें. इसके बाद अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें और तैलीय त्वचा से छुटकारा पाएं. इस फेस पैक एक सप्ताह में दो बार उपयोग करें. 

फाउंडेशन लगते समय न करें ये गलतियां

4 टिप्स आपके कर्ली हेयर्स को बनाएंगे और भी खूबसूरत

स्किन के अनुसार लगाएं हल्दी का फेस पैक, मिलेंगे काफी लाभ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -