ड्राई बालों के लिए इस्तेमाल करें नेचुरल कंडीशनर
ड्राई बालों के लिए इस्तेमाल करें नेचुरल कंडीशनर
Share:

ड्राई बालों के लिए आपो अच्छे शैम्पू, तेल और कंडीशनर की जरूरत होती है. इसके लिए महिलाऐं कई तरीके आजमाती हैं जिनमें से एक होता हैं बालों को कंडीशनर करना. कंडीशनर बालों के लिए अच्छा होता है जो बालों को मुलायम रखता है. ऐसे में हम आपको बताने जा रहे हैं, कुदरती कंडिशनर जिन्हें आप घर पर ही बड़ी आसनी से बना सकते हैं. आइये जानते हैं उसके बारे में.  

दूध, बादाम का तेल और गुलाब जल
दूध, बादाम का तेल और गुलाब जल को एक कटोरे में मिलाएं और बालों को धोने के बाद उस पर लगाएं. इसे कम से कम 20 मिनट के लिए बालों पर लगा छोड़ दें. बाद में इसे हलके गर्म पानी से धो लें.

दही, हनी और नारियल के तेल का पेस्ट करें तैयार
एक कटोरे में दही, हनी और नारियल के तेल को मिला कर कंडीशनर तैयार कर लें. फिर अपने बालों को शैम्पू और गर्म पानी से धोएं. अपने बालों में से पानी को निचोड़ें और इस कंडीशनर को बालों में लगाएं. 15 मिनट बाद इसे ठंडे या गुनगुने पानी से धो लें.

अंडा है बेस्ट कंडिशनर
अंडों को अच्छे से फेंट लें और बालों को धोने के बाद फेंटें हुए अण्डों को अपने बालों पे लगाएं . कम से कम 20 मिनट तक इसे अपने बालों पर लगा रहने दे और फिर इसे पानी से धो लें.

एलोवेरा और नींबू का करें इस्तेमाल
एक कटोरे में एलोवेरा और नींबू मिला कर रख दें. अपने बालों को शैम्पू से अच्छी तरह धोएं और फिर इस कंडीशनर का इस्तेमाल करें. फिर 5 मिनट के बाद इसे ठंडा या गुनगुने पानी से धो लें.

बाल बढ़ाने के लिए करें दही का उपयोग, होंगे बाल लम्बे

गीले बालों को उलझने से बचाने के लिए करें ये उपाय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -