रक्षाबंधन पर इंस्टेंट ग्लो के लिए अपनाएं ये नेचुरल ब्यूटी टिप्स
रक्षाबंधन पर इंस्टेंट ग्लो के लिए अपनाएं ये नेचुरल ब्यूटी टिप्स
Share:

रक्षाबंधन का त्यौहार आने में ही हैं और ऐसे में हर महिला अपनी सुंदरता निखारने के लिए प्रयास कर रही हैं. त्यौहार के समय पर चेहरा निखरा हुआ होना हर कोई चाहता है. ऐसे में आज हम आपके लिए इंस्टेंट ग्लो पाने के कुछ बेहतरीन कुदरती तरीके लेकर आये हैं जिससे आप इंस्टेंट ग्लो पा सकते हैं. ये तरीके मिनटों में आपको निखरी त्वचा देंगे और आप अट्रैक्टिव दिखने लगेंगी. जानते हैं उन टिप्स के बारे में. 

टीबैग से पाएं इंस्टैंट निखार
चाय बनाने के बाद टीबैग को फेंकने के बजाय इसे फ्रीजर में रख दें. अब जब भी आप धूप से घर लौटें या चेहरे को साफ करना हो, तो इस टीबैग को पानी में भिगाकर चेहरे पर रगड़ते हुए सफाई करें. आंखों की थकान को दूर करने के लिए प्रयोग किए टी बैग को ठंडा कर आंखों पर रखें. आंखों के नीचे कालापन दूर करने और चेहरे की स्क्रबिंग के लिए टी बैग का इस्तेमाल दुनिया भर में होता है.  

ठंडे दूध से टोन करें चेहरा
फ्रीज में रखे मलाईयुक्त दूध को एक कटोरी में थोड़ा सा लें और कॉटन बॉल की मदद से इसे चेहरे की अच्छी तरह सफाई करें. इससे चेहरे के पोर्स में मौजूद गंदगी निकल जाती है और त्वचा कोमल व फ्रेश बनती है. दूध के द्वारा आप घर पर ही चेहरे की टोनिंग और क्लीन्जिंग कर सकती हैं. लगातार प्रयोग से चेहरे पर निखार भी आता है.

गुलाबजल स्प्रे करें
अपने बैग में हमेशा स्प्रे गुलाबजल और फेस टिशू पेपर रखें. जब भी आपको लगे कि आपके चेहरे को फ्रेशनेस की जरूरत है तो चेहरे पर गुलाबजल स्प्रे करें और फेस टिशू से चेहरा साफ करें. 2 मिनट में आपका चेहरा खिल जाएगा. गुलाब जल बेहद कोमल और रिफ्रेशिंग होता है. इसमें एंटी-सेप्टिक गुण होते हैं जो चेहरे पर दाने नहीं होने देते हैं और प्यारी सी खुश्बू किसी को भी रिफ्रेश कर सकती है. 

बर्फ करे त्वचा को रिफ्रेश
बर्फ रगड़ने से चेहरे के पोर्स में मौजूद धूल-मिट्टी निकल जाती है और धूप के कारण झुलसी स्किन फिर से रिफ्रेश हो जाती है. फ्रीजर से बर्फ निकालें, उसका ठंडा पानी लें और उससे अपने चेहरे को अच्‍छे से छींटे मार कर धो लें. बर्फ हमारे ब्‍लड सर्कुलेशन को थोड़ा तेज कर देता है, जिसकी वजह से चेहरे पर चमक लौट आती है.

स्वस्थ बालों के लिए जरुरी है अच्छी और बुरी बातें जानना

हो रहे हैं डार्क लिप्स तो जान लें इसके कारण, कैसे रखें हेल्दी

प्रियंका का यह लुक देख चौंक उठा सोशल मीडिया, इन कपड़ों में नजर आया सब कुछ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -