शानदार स्किन के लिए अमेजिंग नेचुरल ब्यूटी टिप्स
शानदार स्किन के लिए अमेजिंग नेचुरल ब्यूटी टिप्स
Share:

स्वस्थ और चमकती स्किन के लिए हम आजकल बाहरी प्रोडक्ट्स पर बहुत ज्यादा निर्भर हो गए हैं जबकि हम घरेलु प्रोडक्ट्स से भी अपनी स्किन को स्वस्थ और चमकदार बनाये रख सकते हैं. देखिये कुछ ऐसे ही टिप्स।

अपने बालों में थोड़ी और चमक लाना चाहती हैं तो बस एक अंडे और मसले हुए केले को एक साथ मिलाइये फिर इसे अपने बालों में मोटे पेस्ट के रूप में लगा दीजिये और इसे 10 से 30 मिनट तक छोड़ दें। इसके बाद आप इसे धो लें।

कच्ची शहद स्वाभाविक रूप से एंटी-बैक्टीरियल और नरम, सुंदर त्वचा पाने के का बहुत अच्छा तरीका है। हफ्ते में एक बार एक चम्मच कच्ची शहद लें और धीरे-धीरे अपनी उंगलियों से मसाज करते हुए अपने चेहरे पर लगाएं। 5 से 10 मिनट के लिए इसे लगा रहने दें और फिर गर्म पानी का उपयोग करके इसे धो लें।

कोहनी और घुटनों के कालेपन से ऑपरेशान हैं तो नारंगी को आधा काट लें और अपने कोहनी और घुटनों पर रगड़ें। यह इन निशानों को हल्का और नरम करने में मदद करता है और नारंगी की भीनी भीनी खुश्बू भी आती रहेगी।

घर पर एक त्वरित और प्रभावशाली शरीर को साफ़ वाला बॉडी स्क्रब बनाने के लिए जैतून का तेल और सी साल्ट को 2 से 1 अनुपात मिलाएं। इससे इससे डेड स्किन निकल जाएगी और इससे आपकी बॉडी नरम और पहल्रे से अधिक चमकने लगेगी।

सिल्की बालो के लिए करे सिल्क के तकिये का इस्तेमाल

होंठो की पिग्मैंटेशन की समस्या को दूर करता है पपीता

जानिए क्या है सरसो के तेल के ब्यूटी सीक्रेट्स

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -