नाटो महासचिव ने रूस के साथ सार्थक बातचीत का आह्वान किया
नाटो महासचिव ने रूस के साथ सार्थक बातचीत का आह्वान किया
Share:

 

ब्रसेल्स: उत्तरी अटलांटिक संधि संगठन (नाटो) के महासचिव जेन्स स्टोलटेनबर्ग ने कहा कि नाटो रूस के साथ वास्तविक चर्चा के लिए खुला है।

स्टोल्टेनबर्ग ने शुक्रवार को नाटो के विदेश मंत्रियों की एक असाधारण बैठक के बाद एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि चर्चा यूक्रेन के पास रूस के सैन्य निर्माण और यूरोपीय सुरक्षा के निहितार्थ पर केंद्रित थी।

उन्होंने कहा कि यूरोप में रूस के प्रयासों से "सुरक्षा व्यवस्था को गंभीर खतरा है।" "रूस के लिए नाटो की दोहरी-ट्रैक नीति अपरिवर्तित बनी हुई है ।" स्टोलटेनबर्ग ने रूस की "बैठने और बातचीत करने" की इच्छा की प्रशंसा की। नाटो सहयोगी अगले हफ्ते नाटो-रूस परिषद में रूस के साथ बैठक करेंगे। सोमवार को जिनेवा में अमेरिका और रूस की मुलाकात होगी।

नाटो रूस को "अच्छे विश्वास और सार में" चर्चा में शामिल करेगा, साथ ही "जोखिम के लिए तैयार रहें कि कूटनीति विफल हो जाएगी।" उन्होंने कहा, मंत्रियों ने जोर देकर कहा कि "यूक्रेन के खिलाफ आगे की कार्रवाई के गंभीर परिणाम होंगे।" कजाकिस्तान की स्थिति के बारे में पूछे जाने पर, नाटो के महासचिव जेन्स स्टोलटेनबर्ग ने संकट के बारे में चिंता व्यक्त की और कहा कि वह सक्रिय रूप से इसकी निगरानी कर रहे हैं।

सिंगापुर: 777 नए कोविड -19 मामले, 535 ओमिक्रोन संक्रमण की पुष्टि

पुतिन ने सीएसटीओ सदस्य देशों के नेताओं के साथ फोन पर कजाकिस्तान पर चर्चा की

गुटेरेस ने इथियोपिया के राजनीतिक बंदियों की रिहाई का स्वागत किया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -