Citizenship Bill : राहुल गांधी ने भाजपा पर साधा निशाना, पीएम मोदी ने किया पलटवार

Citizenship Bill : राहुल गांधी ने भाजपा पर साधा निशाना, पीएम मोदी ने किया पलटवार

आज राज्यसभा में नागरिकता संशोधन विधेयक पेश होने वाला है. इसे लेकर सरकार और विपक्ष दोनों ओर से बयानबाजी जारी है. विपक्ष इस बिल को असंवैधानिक बता रहा है, तो वहीं मोदी सरकार ने इस बिल को ऐतिहासिक बताया है.

हरियाणा की राजनीति में बड़े संकेत, प्रधानमंत्री मोदी और उपमुख्‍यमंत्री दुष्‍यंत चौटाला की बैठक सम्पन्न

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार राहुल गांधी ने नागरिकता संशोधन विधेयक को लेकर सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि सिटिजनशिप बिल भारत के विचार और पूर्वोत्तर के लोगों के जीवन के तौर-तरीकों पर हमला है. वे एकजुटता से पूर्वोत्तर के लोगों के साथ खड़े हैं और उनकी सेवा में तत्पर हैं.

टीएमसी ने राज्यपाल पर लगाया गंभीर आरोप, कहा-जानबूझकर कई विधेयकों को...

वही दूसरी ओर पीएम मोदी ने नागरिकता संशोधन विधेयक को लेकर विपक्ष पर कड़ा प्रहार किया है. उन्होंने कहा कि कुछ विपक्षी पार्टियां इस बिल पर पाकिस्तान की भाषा बोल रही हैं. समाचार एजेंसी एएनआइ ने सूत्रों के हवाले से बताया कि उन्होंने ये बात भाजपा संसदीय दल की बैठक में कही. इससे पहले पीएम ने कहा कि यह विधेयक धर्म के आधार पर सताए गए लोगों के लिए सुनहरे अक्षरों में लिखा जाएगा.यह  एक ऐतिहासिक विधेयक है.

कांग्रेस ने कहा- नहीं चलेगा आरएसएस विधान, नागरिकता संशोधन बिल पर विरोध प्रदर्शन

इसके अलावा लालू के लाल राजद नेता तेजस्वी यादव ने नागरिकता संशोधन विधेयक के खिलाफ पटना में विरोध प्रदर्शन किया. उन्होंने नागरिकता संशोधन विधेयक को असंवैधानिक बताया. यह भारत के संविधान में साफ तौर पर लिखा गया है कि देश को धर्म के आधार पर बांटा नहीं किया जा सकता है. जेडीयू के कुछ नेता इस विधेयक के लोकसभा में पास होने के बाद सवाल उठा रहे हैं.

समाजवादी पार्टी ने संगठन को मजबूत करने के लिए कड़ा निर्णय, जिलाध्यक्ष नही कर सकते ये काम

तेजस्वी यादव अपने चाचा नीतिश कुमार से हुए बहुत नाराज, कहा-अब सारे रिश्ते खत्म...

सीएम अशोक गहलोत ने इस नेता को बताया निडर और साहसी, कहा- पीएम मोदी के सामने एकमात्र विकल्प