नूपुर शर्मा के बचाव में उतरा राष्ट्रीय महिला आयोग, पत्र लिखकर की यह मांग

लखनऊ: भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा को लेकर की गई टिप्पणी को लेकर समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की मुश्किलें बढ़ती नज़र आ रही हैं। राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) ने इस मामले पर संज्ञान लिया है और यूपी पुलिस से अखिलेश यादव के खिलाफ कार्रवाई करने की अपील की है। बता दें कि नूपुर शर्मा पर पैगंबर मोहम्मद को लेकर विवादास्पद टिप्पणी करने का आरोप है।  

इसे लेकर सर्वोच्च न्यायालय ने अपनी मौखिक टिप्पणी में नूपुर शर्मा को टीवी पर आकर देश से माफी मांगने के लिए कहा था। सुप्रीम कोर्ट ने अपनी मौखिक टिप्पणी में यह भी कहा कि नूपुर शर्मा के बयान से देश में अशांति फैली है, हालाँकि, अदालत के लिखित आदेश में ये बातें कहीं नहीं लिखी हुईं हैं। लेकिन शीर्ष अदालत की मौखिक टिप्पणी को आधार बनाकर सपा अध्यक्ष अखिलेश ने नूपुर शर्मा और भाजपा पर तीखा हमला किया। अखिलेश ने कहा कि 'केवल मुख को नहीं शरीर को भी माफी मांगनी चाहिए और देश में अशांति और सौहार्द बिगाड़ने की सजा भी मिलनी चाहिए।'

उत्तर प्रदेश के DGP डीएस चौहान को लिखे पत्र में NCW की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने कहा कि अखिलेश का ट्वीट सरासर उकसाने वाला है। उन्होंने कहा कि, 'राष्ट्रीय महिला आयोग ने अखिलेश यादव के ट्वीट का संज्ञान लिया है, जिसमें नूपुर शर्मा के खिलाफ नफरत और द्वेष की भावना को भड़काने, दो धार्मिक समूहों के बीच सांप्रदायिक वैमनस्य को भड़काने की बात कही गई है, यह बेहद निंदनीय है।'

रेखा शर्मा ने लिखा कि, मामले की गंभीरता के मद्देनज़र आपको अखिलेश यादव के खिलाफ फ़ौरन कार्रवाई करने की आवश्यकता है। नूपुर शर्मा पहले से ही अपनी जान का खतरा झेल रही हैं। ऐसे में अखिलेश का ट्वीट शर्मा पर हमला करने के लिए आम लोगों के लिए बहुत बड़ी प्रेरणा है। इसकी निष्पक्ष जांच समयबद्ध तरीके से पूरी की जानी चाहिए। तीन दिन के भीतर कार्रवाई करने की आवश्यकता है।

बता दें कि, एक ओर जहां नूपुर शर्मा का समर्थन करने वालों का क़त्ल किया जा रहा है और सुप्रीम कोर्ट उन हत्याओं का दोषी नूपुर शर्मा को ही बताकर अप्रत्यक्ष रूप से आम जनता को हमले के लिए प्रेरित करने का काम कर रहा है। वहीं, महिला आयोग का यूपी DGP को अखिलेश यादव पर कार्रवाई करने के लिए पत्र लिखना एक तरह से न्यायपालिका को आइना दिखाना है।  

संजय राउत के खिलाफ वारंट जारी, जानिए क्या है मामला?

फ्लोर टेस्ट में 'पास' हुई शिंदे सरकार, उद्धव गुट के विधायकों ने भी 'एकनाथ' को दिया वोट

'मैंने कहा था मैं फिर आऊंगा', बहुमत मिलते ही बोले देवेंद्र फडणवीस

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -