क्या वाकई कोरोना स्टेज 3 में पहुंचने से बच गया है भारत ?

कोरोना के कहर के बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने कहा कि हम लोगों ने कोरोना संक्रमण के तीसरे दौर यानी सामुदायिक संक्रमण की दशा में पहुंचने से देश को बचा लिया है. कोरोना संक्रमण से निपटने में हम कई देशों से बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं.

बनियान पहनकर मामले की सुनवाई में पहुंच गया वकील, जज ने लगाई फटकार

अपने बयान में उन्होंने कहा कि जांच के मामले में हमने अपने तंत्र को मजबूत किया है. हम लोग अब तक 5.5 लोगों की जांच कर चुके हैं. जांच की क्षमता बढ़ने से पाजिटिव मरीजों की संख्या में वृद्धि काफी हद तक घट गई है. अब इनकी संख्या मात्र चार फीसद की दर से बढ़ रही है. हम लोगों को चिंता थी कि क्या हम तीसरी स्टेज में पहुंच गये हैं. लेकिन हम लोगों ने देश को इस स्थिति में जाने से बचा लिया.

राजस्थान में कोरोना के 25 नए मामले आने से मचा हड़कंप, मरीजों की संख्या हुई 2059

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि भारत उन प्रमुख चुनिंदा देशों में से है जहां पांच लाख कोविड-19 टेस्ट करने के बावजूद कोरोना संक्रमण वाले सबसे कम मरीज मिले हैं. प्रधानमंत्री मोदी ने शुक्रवार को ट्वीट करके बताया कि नमो एप के यूजर्स अब कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए केंद्र सरकार की ओर से उठाए गए कदमों और रोचक तथ्यों को देख सकेंगे. नमो एप पर वॉलेंटियर मॉड्यूल के ऑन यौर वाइस सेक्शन में हैशटैग इंडियाफाइट्सकोरोना के तहत इस वायरस पर अहम जानकारियां मिलेंगी.

महंगाई भत्ता रोके जाने के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंचे सेना के अफसर, दाखिल की याचिका

यूपी में करवट बदलेगा मौसम, तेज हवाओं के साथ बरसेंगे बादल

क्या डेटॉल पीने से मर जाएगा कोरोना ? ट्रम्प के बयान के बाद कंपनी ने कही ये बात

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -