मोदी सरकार की आज कैबिनेट बैठक, ई-सिगरेट पर लाया जा सकता है अध्यादेश

Sep 18 2019 09:25 AM
मोदी सरकार की आज कैबिनेट बैठक, ई-सिगरेट पर लाया जा सकता है अध्यादेश

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के आवास 7 लोक कल्याण मार्ग पर आज होने जा रही कैबिनेट की अहम बैठक में कई बड़े फैसलों के साथ ही ई-सिगरेट को लेकर भी बड़ा फैसला लिया जा सकता है. इसका पिछले कई दिनों से देश को बेसब्री से इंतज़ार है. 

प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, सुबह 10:30 बजे से शुरू होने वाली इस मीटिंग में सरकार इलेक्ट्रॉनिक सिगरेट के उत्पादन, वितरण, क्रय-विक्रय पर प्रतिबंध लगाने हेतु अध्यादेश लाने पर विचार कर सकती है. लोकसभा के पिछले सत्र में इसे लेकर बात नहीं बन सकी थी. 

ख़ास बात यह है कि इसके साथ ही देशभर में प्लास्टिक के उत्पादों पर बैन लगाने को लेकर भी फैसला लिया जा सकता है और केंद्र सरकार का पूरा प्रयास है कि 2 अक्टूबर (गांधी जयंती) से पूर्व प्लास्टिक से बनी चीजों का उत्पादन बंद हो. पीएम मोदी 15 अगस्त को लाल किले से सिंगल-यूज प्लास्टिक को बैन (single-use plastic ban) करने की बात पहले ही कह चुके हैं. जबकि सभी का ध्यान इसके साथ ही फ़िलहाल ई-सिगरेट पर अध्यादेश लाने पर भी टिका हुआ है. साथ ही आपको बता दें कि इस पर रोक लगाना या इसको बढ़ावा ना देना जरूर सरकार की प्राथमिकताओं में से एक है, लेकिन हमे खुद भी इसके नुकसान को देखकर इसका बहिष्कार करना चाहिए.

 

सीएम कमलनाथ से मिले ज्योतिरादित्य सिंधिया, अटकलें तेज

इस नेता ने अपना 74 वां बर्थडे जेल में मनाया

DRDO ने बनाई वाली पूर्णतः स्वदेशी मिसाइल, आज किया सफल परिक्षण, देखें Video

विदेश मंत्री जयशंकर का बड़ा बयान, कहा- मुझे भरोसा है, Pok हमारे नियंत्रण में होगा