तमिलनाडु में इस दिग्गज ​शख्सियत के नाम बनाया जाएगा 'महिला बाल संरक्षण दिवस'
तमिलनाडु में इस दिग्गज ​शख्सियत के नाम बनाया जाएगा 'महिला बाल संरक्षण दिवस'
Share:

राज्य विधानसभा में तमिलनाडु सीएम एडप्पादी के पलानीस्वामी ने बड़ी घोषणा की है. इस विशेष घोषणा में उन्होने कहा कि पूर्व सीएम जे जयललिता का जन्मदिन 24 फरवरी को राज्य महिला बाल संरक्षण दिवस के रुप में मनाएगी. क्योंकि, जे जयललिता ने महिलाओं और बच्चों के लिए काम किया था. साथ ही उनके लिए कई योजनाएं भीु शुरु की थी. वही इससे पहले जयललिता की जयंती को लेकर अन्नाद्रमुक ने अपने कार्यकर्ताओं से कहा था कि वह रक्तदान और चिकित्सा शिविरों का आयोजन करके गरीबों की मदद करें.

केरल: कलयुगी माँ ने अपने ही डेढ़ वर्षीय बेटे को चट्टान पर पटका, मौत

इस मामले को लेकर पार्टी द्वारा जारी की गई प्रेस रिलीज में कहा गया था कि पार्टी के शीर्ष नेता ओ पन्नीरसेल्वम और के पलानीस्वामी 24 फरवरी को सबसे पहले पार्टी मुख्यालय पहुंचकर दिवंगत मुख्यमंत्री की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे. साथ ही कहा गया है कि छात्रों के लिए रक्तदान शिवरों और  चिकित्सा शिविर का आयोजन किया जाए. साथ ही उन्हें सहायता दी जाए. मुफ्त विवाह आयोजित करने के साथ ही वृद्धाश्रम में लोगों को खाना खिलाने को लेकर भी योजना बनाई जा रही है.

इस बार भी रिकॉर्ड तोड़ेगी गर्मी , इन शहरों में बढ़ सकती है कई चीजों की समस्याएं

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि जयललिता 80 के दशक में अपने गुरु और पार्टी के संस्थापक एम जी रामचंद्रन (MGR) के निधन के बाद अभिनेता से राजनेता बनीं थी. इसके बाद AIADMK की बागडोर उनके हाथों में दी गई. 1991 में पहली बार वह मुख्यमंत्री बनीं थी. जयललिता को उनकी उनकी उल्लेखनीय वापसी के लिए जाना जाता है. साथ ही उन्होंने 2001, 2011 और 2016 में विधानसभा चुनावों में जीत के लिए पार्टी के नेतृत्व किया था. अपने समर्थकों के बीच वह अब भी पुरैची थलाइवी (क्रांतिकारी नेता) के रूप में  जानी जाती हैं. 5 दिसंबर 2016 में उनका निधन हो गया था.

CAA पर भावुक हुआ पाकिस्तानी हिन्दुओं का जत्था, कहा- इससे बेहतर कानून हो ही नहीं सकता

83 : कपिल देव की वाइफ के रोल में नज़र आएंगी दीपिका पादुकोण, सामने आया फर्स्ट लुक

सीबीआई बनाम सीबीआई : विशेष कोर्ट ने सुनवाई स्थगित करते हुए कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -