+

कड़ी सुरक्षा के बीच स्वीडन के राजा-रानी ने सफाई अभियान में लिया भाग, हरिद्वार जाकर इस संयंत्र का करने वाले है लोकार्पण

Dec 04 2019 03:52 PM
कड़ी सुरक्षा के बीच स्वीडन के राजा-रानी ने सफाई अभियान में लिया भाग, हरिद्वार जाकर इस संयंत्र का करने वाले है लोकार्पण

मुंबई के वर्सोवा बीच पर स्वीडन के राजा कार्ल सोलहवें गुस्ताफ फोल्के हुबर्टस और रानी सिल्विया ने सफाई अभियान में भाग लिया. गौरतलब है कि स्वीडन के राजा गुस्ताफ फोल्के हुबर्टस और रानी सिल्विया सोमवार को दिल्ली आये थे और प्रधानमंत्री से मुलाकात की थी. स्वीडन के शाही दंपती मुंबई के बाद उत्तराखंड का दौरा करेंगे, 5 दिसंबर को उनका हरिद्वार जाने का कार्यक्रम है. स्वीडन के शाही दंपति केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के न्यौते पर हरिद्वार जाएंगे और वहां नवनिर्मित 14 एमएलडी के सीवर शोधन संयंत्र का लोकार्पण करेंगे. 

पी.चिदंबरम की जमानत को कांग्रेस ने बताया सत्य की जीत, संबित पात्रा ने कसा तंज

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मुंबई दौरे के दौरान शाही दंपति के साथ आया प्रतिनिधिमंडल महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोशयारी के साथ दोपहर भोज के दौरान मुलाकात करेंगे. सोमवार को दिल्ली में उन्होंने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण सहित शीर्ष सरकारी अधिकारियों से भेंट की थी. उत्तराखंड के बाद शाही दंपति दिल्ली के जामा मस्जिद और लाल किला देखने भी जाएंगे. 

चीनी घुसपैठ को लेकर बोले रक्षा मंत्री, कभी-कभी हमारे जवान भी लांघ जाते हैं सीमा

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि  स्वीडन के शाही दंपति देश के उद्योगपतियों के प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व कर रहे हैं. 1988 में राजीव गांधी के स्वीडन दौरे के बाद 2018 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत-नोर्डिक समिट में स्वीडन का दौरा किया था. मिली जानकारी के अनुसार भारत में दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय और पारस्परिक हितों को लेकर चर्चा होगी.स्वीडन के शाही दंपति राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, नरेन्द्र मोदी व विदेश मंत्री एस जयशंकर से भी मुलाकात करेंगे. दोनों देशों के संबंधों को बेहतर बनाने के लिए कई दस्तावेजों पर हस्ताक्षर भी किए जाएंगे. 

दिग्गज नेता पी चिदंबरम की रिहाई पर कांग्रेस देने वाली है बड़ा संदेश !, जेल के बाहर सभी नेता...

पश्चिम बंगाल : विधानसभा की कार्यवाही अचानक स्थगित, राज्यपाल पर लगाया आरोप, मिला करारा जवाब

JNU sedition case: दिल्ली हाई कोर्ट ने उठाया बड़ा कदम, सरकार को दिया महत्वपूर्ण निर्देश