मुख्यमंत्री योगी ने किया हॉकी के बादशाह को नमन
मुख्यमंत्री योगी ने किया हॉकी के बादशाह को नमन
Share:

लखनऊ: देश के जाने माने हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद को भारत आज उनकी 115वीं जयंती पर याद कर रहा है. वही राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी मेजर ध्यानचंद की जयंती पर उनको याद किया है. इसके साथ-साथ उन्होंने नवोदित प्लेयर्स को मेजर ध्यानचंद के समर्पण, त्याग, कठोर श्रम और अनुशासन से सीख लेने को कहा है.

साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ-साथ उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य तथा डॉ. दिनेश शर्मा और यूपी सरकार के मंत्रियों ने भी हॉकी के जादूगर की जयंती पर उनको याद करने के साथ-साथ भारत के लिए उनके योगदान पर प्रकाश डाला. देश मेजर ध्यानचंद की जयंती को नेशनल स्पोर्ट्स डे के तौर पर मनाता है. इस दिन यानी 29 अगस्त को केंद्र सरकार स्पोर्ट्स के क्षेत्र में उत्कृष्ट परफॉमेंस देने वाले प्लेयर्स के साथ प्रशिक्षकों तथा पुराने प्लेयर्स को सम्मानित करती है. 

वही इस साल COVID-19 वायरस के संक्रमण की वजह से राष्ट्रपति भवन में होने वाला कार्यक्रम वर्चअल होगा. प्लेयर्स को उनके उकृष्ट प्रदर्शन के लिए सर्वोच्च खेल सम्मान राजीव गांधी खेल रत्न अवार्ड के साथ-साथ अर्जुन पुरस्कार, प्रशिक्षकों को द्रोणाचार्य पुरस्कार तथा पुराने प्लेयर्स को खेल के क्षेत्र में उनके योगदान के लिए मेजर ध्यानचंद अवार्ड दिया जाता है. इस बार कोरोना संक्रमण  की वजह से वर्चुअल कार्यक्रम में राष्ट्रीय खेल अवार्ड प्रदान किया जाएगा. साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मेजर ध्यानचंद का योगदान देश के लिए शान है. इसी के साथ ध्यानचंद को याद कर उन्हें नमन किया गया.

उत्तराखंड: कोरोना संक्रमित हुए बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत

JEE-NEET एग्जाम पर मचा सियासी घमसान, शिवसेना ने भाजपा और सुप्रीम कोर्ट को घेरा

निर्मला सीतारमण के 'Act Of God' वाले बयान पर बवाल, अब राहुल गांधी ने बोला बड़ा हमला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -