पहली बार ऑनलाइन हो सकता है राष्ट्रीय खेल पुरस्कार कार्यक्रम
पहली बार ऑनलाइन हो सकता है राष्ट्रीय खेल पुरस्कार कार्यक्रम
Share:

कोरोना वायरस ने देश के प्रत्येक क्षेत्र प्रभावित कर रखा है, तथा इसके कारण कई कार्यों में रुकावटे भी उत्पन्न हुई है. वही इस बीच इस वर्ष पहली बार नेशनल स्पोर्ट्स इवेंट COVID-19 वायरस महामारी की वजह से ऑनलाइन ऑर्गनाइस हो सकते हैं, जिसमें सभी चैम्पियन अपने-अपने स्थान से 29 अगस्त को लॉग इन करेंगे. 

वही राष्ट्रीय पुरस्कार खेल दिवस के अवसर पर 29 अगस्त को दिए जाते हैं, जो महान हॉकी प्लेयर मेजर ध्यानचंद का जन्मदिन है. मिनिस्ट्री ऑफ़ स्पोर्ट्स के एक सूत्र ने कहा ,‘ इस वर्ष का पुरस्कार कार्यक्रम आनलाइन होगा. सरकार के निर्देशों के मुताबिक कार्यक्रम के दिन ही सुबह विजेताओं के नाम का ऐलान किया जाएगा.’

वही इस बीच अवॉर्ड समिति ने सोमवार को COVID-19 में आए सर्वाधिक आवेदनों को ध्यान में रखते हुए, ध्यानचंद ख़िताब के लिए 15 तथा द्रोणाचार्य के लिए 13 नामों की गुजारिश की है. समिति ने इस बार ऐसे नामों की गुजारिश की है, जो अवॉर्ड के लिए या तो अदालत जा चुके हैं या फिर लंबे वक़्त से आवेदन कर रहे हैं. लाइफ टाइम द्रोणाचार्य के लिए आठ तथा नियमित द्रोणाचार्य के लिए पांच नामों में जसपाल तथा जूड के अतिरिक्त वूशु कोच कुलदीप हांडू, पैरा बैडमिंटन कोच गौरव खन्ना तथा मलखंब कोच योगेश मालवीय के नाम की अपील हुई है. 

क्रिकेट के दीवाने भी नहीं जानते होंगे ये 9 बातें, कमाल के हैं तथ्य

ऑस्ट्रेलियाई महिला तैराक क्लो मैककार्डेल ने तोड़ा पुरुषों का रिकॉर्ड, हासिल की नई उपलब्धि,

क्वार्टर फाइनल में पहुंचे भारतीय-अमेरिकी गोल्फर अमन गुप्ता

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -