आरएसएस मुख्यालय पर लहराया तिरंगा, भारी संख्या में स्वंयसेवक रहे मौजूद
आरएसएस मुख्यालय पर लहराया तिरंगा, भारी संख्या में स्वंयसेवक रहे मौजूद
Share:

रविवार को आरएसएस के महासचिव भैयाजी जोशी ने गणतंत्र दिवस पर नागपुर में आरएसएस मुख्यालय में तिरंगा फहराया है. इस महत्वपूर्ण समय काफी सारे स्‍वयंसेवक मौजूद रहे. बता दे कि इस मौके पर काफी इससे पहले गोरखपुर में संबोधित करते हुए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत ने कहा था कि जातपात, विषमता, अस्पृश्यता जैसे सामाजिक विकार जल्द से जल्द समाप्त होने चाहिए. कुछ विकृतियों की वजह से न केवल सामाजिक तानाबाना टूटा है बल्कि समाज को तोड़कर विपरीत संवाद खड़ा करने का भी प्रयास किया जा रहा है. ऐसे में विकृतियों को समाप्त करना, समाज का मन बदलना और विपरीत संवाद को समाप्त कर सामाजिक समरसता कायम करना स्वयंसेवकों की जिम्मेदारी है. सामाजिक अहंकार और हीनता के भाव पर भी तत्काल विराम लगना चाहिए.

किसानों के लिए क्या है मोदी सरकार का प्लान, सिक्किम के गवर्नर ने किया खुलासा

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि मोहन भागवत शनिवार को आरएसएस उत्तर प्रदेश पूर्वी क्षेत्र के स्वयंसेवकों की बैठक के दूसरे दिन सामाजिक समरसता विषय पर चर्चा कर रहे थे. बैठक में पूर्वी उत्तर प्रदेश की क्षेत्र कार्यकारिणी, अवध, काशी, गोरक्ष, कानपुर प्रांत टोली, प्रांत कार्यकारिणी, गतिविधियों (पर्यावरण, सामाजिक समरसता, परिवार प्रबोधन, धर्म जागरण, समग्र ग्राम विकास व गो सेवा) की प्रांत टोली मौजूद रही.

आज 11 बजे मन की बात नहीं कर सकेंगे पीएम मोदी, ये है कारण

इस मामले को लेकर सरसंघचालक ने कहा था कि कार्यकर्ता बिना किसी प्रचार व शासन सत्ता के सहयोग बिना समाज के सज्जन लोगों को साथ मिलाकर परिवर्तन की गतिविधियों में जोड़ने का काम करें. ऐसा माहौल बनाएं कि पूरा समाज भेदभाव को भुलाकर समरस भाव से खड़ा हो. उन्होंने पौधारोपण, जल संरक्षण, प्लास्टिक मुक्त समाज बनाने के साथ जैविक खेती को भी प्रोत्साहित करने का आग्रह किया. आदर्श और उन्नत खेती के लिए उन्होंने स्वच्छता, स्वाध्याय, तप, सुधर्म और संतोष के पांच नियमों का पालन करने की अपील की.

गणतंत्र दिवस पर तीन बम ब्लास्ट से दहला असम, जांच में जुटी पुलिस

गुजरात सेंट्रल यूनिवर्सिटी के छात्र परिषद् चुनाव में ABVP का सूपड़ा साफ़, एक प्रत्याशी भी नहीं जीत सका

जबरन धर्मान्तरण के खिलाफ पाक के हिन्दुओं ने खोला मोर्चा, कराची में भूख हड़ताल करेंगे छात्र

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -