भारतीय विज्ञान कांग्रेस के 107वें सत्र को संबोधित करेंगे पीएम मोदी, किसानों को दे चुके है नए साल का तोहफा
भारतीय विज्ञान कांग्रेस के 107वें सत्र को संबोधित करेंगे पीएम मोदी, किसानों को दे चुके है नए साल का तोहफा
Share:

भारत की तात्कालिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बेंगलुरु में भारतीय विज्ञान कांग्रेस के 107वें सत्र को संबोधित करेंगे. गुरुवार को पीएम मोदी ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा और राज्यपाल वजुभाई वाला से राजभवन में मुलाकात की.

कोटा अस्पताल में 100 से अधिक बच्चों की मौत, नाराज़ सोनिया ने गहलोत सरकार से मांगी रिपोर्ट

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि पीएम मोदी कर्नाटनक के दो दिवसीय दौरे पर हैं, जो आज संपन्न होगी. इससे पहले कल प्रधानमंत्री ने रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन (DRDO) की पांच युवा वैज्ञानिक प्रयोगशालाओं का शुभारंभ किया. उन्होंने तुमकुरु में श्री सिद्धगंगा मठ में भी प्रार्थना की, जहां उन्होंने राज्यों को कृषि कर्मण पुरस्कार वितरित करने के बाद एक सभा को संबोधित किया.

कमलनाथ सरकार पर बरसे भाजपा नेता राकेश सिंह, लगाए संगीन आरोप

एक अन्य समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को देश के छह करोड़ किसानों के खाते में 12 हजार करोड़ रुपये जमा कराकर नए साल का तोहफा दिया. इस योजना का लाभ बंगाल को छोड़कर बाकी राज्यों के किसानों को मिल रहा है. इस पर प्रधानमंत्री मोदी ने राज्य सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि इस तरह की सोच ने देश के लोगों का बहुत नुकसान किया है. उन्होंने उम्मीद जताई कि पीएम किसान से न जुड़ पाने वाले राज्य इस साल योजना से जरूर जुड़ेंगे. प्रधानमंत्री कर्नाटक में एक समारोह में हिस्सा लेने के बाद बोल रहे थे.

पीएम मोदी ने किसानों को दिया न्यू ईयर गिफ्ट, 6 करोड़ किसानों के खाते में जमा हुआ पैसा

इसके अलावा प्रधानमंत्री ने कहा, ‘हमारी सरकार ने कृषि को टुकड़ों-टुकड़ों में नहीं बल्कि समग्रता में देखा है. इस सेक्टर की चुनौतियों से निपटने का प्रयास किया है.’ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सिंचाई योजना, फसल बीमा योजना, स्वायल हेल्थ कार्ड, नीम कोटेड यूरिया समेत कृषि क्षेत्र में किए गए सरकार के प्रयासों का ब्योरा भी दिया. उन्होंने कहा कि सरकार का ध्यान कृषि में भविष्य की जरूरतों पर है.

दिल्ली विधानसभा के लिए भाजपा ने कसी कमर, अमित शाह करेंगे 'सीएम फेस' का ऐलान

संघ प्रमुख मोहन भागवत ने तंत्र को लेकर देश को दिया बड़ा संदेश

बगदाद एयरपोर्ट पर अमेरिका ने किया हवाई हमला, ईरान के मिलिट्री जनरल सहित 8 की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -